हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की बैठक, अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Oct 26, 2020, 2:35 PM IST

फरीदाबाद में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद प्रशासनिक अधिकारी के साथ बैठक कर चिंता जाहिर की है. मंत्री ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर विभागीय अधिकारियों पर भी नाराजगी जाहिर की.

union minister krishan pal gurjar took meeting regarding increasing pollution in faridabad
फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की बैठक, अधिकारियों को लगाई फटकार

फरीदाबाद: फरीदाबाद में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी बेहद चिंतित नजर आ रहे हैं. सोमवार को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर लघु सचिवालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ बढ़ते प्रदूषण पर बैठक की.

बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने नगर निगम अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की. कृष्णपाल गुर्जर ने माना कि नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही के चलते शहर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है. कृष्ण पाल गुर्जर ने जिला उपायुक्त यशपाल यादव के साथ हुई इस बैठक में जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए. बैठक में शहर में किए जा रहे अतिक्रमण पर भी चर्चा की गई.

फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की बैठक, अधिकारियों को लगाई फटकार

बैठक में फरीदाबाद की एयर क्वालिटी इंडेक्स को किस तरह से कंट्रोल में किया जाए, इसको लेकर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई. बैठक में नगर निगम कमिश्नर यश गर्ग और फरीदाबाद जिला उपाध्यक्ष यशपाल यादव के साथ-साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: लोगों पर चढ़ गया बेकाबू ट्रैक्टर, देखिए दहला देने वाला वीडियो

बैठक के बाद जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री शहर में बढ़ते प्रदूषण और अतिक्रमण को लेकर सतर्क हैं और बढ़ते प्रदूषण को लेकर उन्होंने भी चिंता जाहिर की है. साथ ही जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा कुछ दिन पहले नीलम फ्लाईओवर के नीचे कबाड़ और गाड़ियों में आग लग गयी थी. प्रशाशन फ्लाईओवर के नीचे अवैध कब्जे करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details