हरियाणा

haryana

बीमा का पैसा हड़पने के लिए मालिक ने बेच दिया कैंटर, थाने में लिखाई चोरी की FIR, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 12, 2023, 7:27 PM IST

Canter Theft In Faridabad: फरीदाबाद में अपना ही कैंटर चोरी करवाकर बीमा का पैसा हड़पने की साजिश करने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Canter Theft In Faridabad
Canter Theft In Faridabad

फरीदाबाद: हरियाणा के जिला फरीदाबाद में कैंटर चोरी का एक अजब मामला सामने आया है. कैंटर मालिक ने इस मामले की शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि कैंटर चोर कोई और नहीं बल्कि खुद मालिक ही था. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि दो आरोपियों की तलाश जारी है.

दो आरोपी गिरफ्तार: पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में हनीफ और किशन कुमार का नाम शामिल है. आरोपी हनीफ नूंह के गांव औधा का तथा आरोपी किशन कुमार सेक्टर-55 का रहने वाला है. मुख्य आरोपी किशन को क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर सेक्टर-58 से गिरफ्तार किया है. जबकि आरोपी हनीफ को पहले डबुआ थाने के इलाके में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

क्या है पूरा मामला:पुलिस पूछताछ में आरोपी हनीफ ने आयशर कैंटर चोरी के मामले का खुलासा किया. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी किशन को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया. मुख्य आरोपी किशन से पूछताछ में सामने आया है कि कर्ज होने के कारण 13 अक्टूबर को उसने कैंटर चोरी होने का झूठा मामला दर्ज कराया था ताकि उसे इंश्योरेंस का पैसा मिल सके. जबकि आरोपी किशन ने अपने आयशर कैंटर को 3 लाख रुपये में हनीफ को बेच दिया था. इसके बाद आरोपी हनीफ ने इस कैंटर को पंजाब में एक व्यक्ति को 3 लाख 20 हजार रुपये में बेच दिया था.

आरोपियों से कैश व कैंटर की नंबर प्लेट बरामद: पुलिस ने आरोपी हनीफ से कैंटर की नंबर प्लेट व आरोपी किशन से 1 लाख 90 हजार रुपये बरामद किए हैं. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी ने बाकि पैसे खर्च कर दिये हैं. आरोपी हनिफ 10 साल से पुरानी गाड़ियों की सेल करता था और खरीदता भी था. आरोपियों को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है. मामले में शामिल अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद में अपराध में कमी का दावा,पुलिस ने सेफ सिटी अभियान के तहत 572 अपराधियों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:पुलिस जवान की फेसबुक ID हैक कर भांजे से 50 हजार की ठगी, हैरान कर देगा ठगी का तरीका

ABOUT THE AUTHOR

...view details