हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ये हैं ठग्स ऑफ फरीदाबाद! ATM का क्लोन बनाकर उड़ा ले जाते हैं लाखों रुपये

फरीदाबाद पुलिस ने एटीएम का क्लोन बनाकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने गैंग के मैंमबर्स को अरेस्ट किया है.

By

Published : May 17, 2019, 12:55 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

फरीदाबादः ताजा मामला फरीदाबाद से सामने आया है. जहां शॉपिंग माल में काम करने वाले दो युवक ग्राहकों के एटीएम कार्ड का डाटा कॉपी कर उसका क्लोन तैयार कर लेते थे. इसके बाद दोनों मिलकर लोगों से अकाउंट से रुपये निकाल लिया करते थे. क्राइम ब्रांच फरीदाबाद की माने तो आरोपी अब तक कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. आरोपियों के खिलाफ 5 FIR दर्ज हैं.

बता दें कि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से MRS मशीन, लैपटॉप और मिनी DX मशीन बरामद की है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

ऐसे देते थे वारदात को अंजामः
पुलिस के मुताबिक इस गैंग के दो सदस्य नरेंद्र और राहुल फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित एक शॉपिंग मॉल में काम करते थे. जब भी कोई ग्राहक सामान खरीद कर उसकी पेमेंट अपने एटीएम से करता था तब ये शातिर ठग कार्ड को मशीन में स्वाइप करते समय अपने पास रखी एक छोटी मशीन जिसे DX मशीन कहते हैं उसमे भी स्वाइप कर लेते थे और उसका पासवर्ड भी देख लेते थे.

पुलिस की गिरफ्त में सभी आरोपी

उसके बाद दोनों आरोपी अपने अन्य साथियों शिवम और हिमांशु की मदद से उस कार्ड का डाटा कॉपी कर क्लोन एटीएम तैयार कर उन ग्राहकों के खाते से बड़े ही आराम से पैसे निकाल लिया करते थे. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के 5 मामले रजिस्टर्ड है लेकिन ये आरोपी काफी और घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details