हरियाणा

haryana

Pathan Movie Controversy: फरीदाबाद में पठान मूवी के फाड़े गए पोस्टर, हरियाणा पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 26, 2023, 9:56 PM IST

Updated : Jan 26, 2023, 10:22 PM IST

शुरू से ही विवादों से घिरी बॉलीवुड किंग खान की पठान मूवी के रिलीज होने के दूसरे दिन फरीदाबाद के सिनेमाघरों में मूवी के पोस्टर फाड़े (Pathan movie Posters torn in Faridabad) गए. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. हरियाणा पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी आरोपियों की पहचान कर रही है.

Pathan movie Posters torn in Faridabad
सिनेमाघरों में पठान मूवी के पोस्टर फाड़ने के मामले में 9 आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद:हरियाणा के फरीदाबाद में सिनेमाघरों में पठान मूवी के पोस्टर फाड़ने का मामला सामने आया जिसका सराय थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसमें कार्रवाई करते हुए 9 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा क्राउन इंटीरियर मॉल में फिल्म के पोस्टर फाड़ने पर थाना सराय में मुकदमा दर्ज किया गया था. फरीदाबाद के सभी सिनेमाघरों में माहौल शांतिपूर्ण है और फिल्म में बादस्तूर चल रही हैं.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस ने कल इस मामले में दीपांशु, पीयूष, अमन, भोलाशंकर, पंकज, अर्जुन, मोजपाल, दौलत और अरुण सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस आयुक्त ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसके तहत पुलिस द्वारा आईनॉक्स मैनेजर की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ लड़ाई झगड़ा, ट्रेस्पासिंग और हथियारबंद सिनेमाघर में घुसकर हंगामा करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए वीडियो फुटेज में आरोपियों की पहचान करके उन्हें तुरंत काबू किया गया. आरोपियों से मामले में पूछताछ की गई और पूछताछ करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया. जहां माननीय अदालत के आदेश अनुसार आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई.

ये भी पढ़ें:Pathaan Movie Controversy: विवादों के बीच बॉलीवुड किंग खान की 'पठान' रिलीज, फरीदाबाद में विरोध के बावजूद हाउसफुल

पुलिस द्वारा अभी सीसीटीवी फुटेज में अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है, जिसके बाद मामले में शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस आयुक्त ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि आमजन किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण व बयानबाजी के बहकावे में आकर हिंसा करने की कोशिश ना करें, वरना उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि बुधवार, 25 जनवरी को जब फरीदाबाद में पठान मूवी सिनेमाघरों में लगी उस समय कुछ संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. लेकिन ये विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा. जैसे जैसे दर्शकों की तादाद बढ़ने लगी वैसे-वैसे प्रदशर्न बढता गया और यही वजह है कि बुधवार फरीदाबाद क्राउन इंटीरियर्ज मॉल में आईनॉक्स सिनेमा हॉल में प्रदर्शन किया और पोस्टर फाड़े गए. वहीं, पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कानून कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:सोनीपत KMP को NH बनाने की मांग, किसानों ने शांतिपूर्ण धरना देते हुए दी अपनी गिरफ्तारी

Last Updated : Jan 26, 2023, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details