हरियाणा

haryana

फरीदाबाद के यात्रियों की सरकार से अपील, जल्द शुरू हों लोकल ट्रेनें

By

Published : Feb 8, 2022, 8:48 PM IST

सरकार द्वारा कोरोना के चलते बंद की गई लोकल ट्रेनों को अब तक बहाल नहीं किया गया है. जिसके चलते फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में यात्रियों ने सरकार से लोकल ट्रेनों की पूरी संख्या में बहाल करने की अपील (Faridabad railway Passengers appeal to government) की है.

Faridabad railway Passengers appeal to government
Faridabad railway Passengers appeal to government

फरीदाबाद: सरकार ने कोरोना के चलते लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी थी. जिन्हें अभी तक पूरी तरह से बहाल नहीं किया गया है. जिसके चलते रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे स्टेशन पर घंटों इंतजार करने के बाद भी यात्रियों को समय से ट्रेनों का लाभ नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने सरकार से जल्द से जल्द सभी लोकल ट्रेनों को पूरी संख्या में बहाल करने की अपील (Faridabad railway Passengers appeal to government) की है.

लोकल ट्रेनों के पूरी तरह से ना चलने के कारण लोगों को ट्रेन से सफर करने में काफी दिक्कत आ रही है. लोकल ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण लोगों को कई-कई घंटे इंतजार करने के बाद ट्रेन मिल रही है. दिल्ली से फरीदाबाद और पलवल के लिए चलने वाली लोकल ट्रेनों में रोजाना हजारों की संख्या में लोग सफर करते हैं. इन्हीं लोकल ट्रेनों की मदद से यह लोग अपने रोजमर्रा के काम निपटा आते हैं और नौकरी के लिए आते-जाते हैं. ऐसे में पूरी तरह से लोकल ट्रेनों के ना चलने से लोगों को आने-जाने में तो दिक्कत हो ही रही है, साथ ही उनको आर्थिक तौर से भी नुकसान हो रहा है.

फरीदाबाद के यात्रियों की सरकार से अपील, जल्द शुरू हों लोकल ट्रेनें

ये भी पढे़ं-नशीला पदार्थ पिलाकर गर्लफ्रेंड को किया बेहोश, फिर दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप

लोकल ट्रेनों के पूरी तरह ना चलने के कारण लोगों को अपने कामकाज पर जाने के लिए निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है. फरीदाबाद रेलवे स्टेशन (Faridabad railway station) पर दिल्ली जाने के लिए इंतजार कर रहे लोगों ने बताया कि पहले हर घंटे में लोकल ट्रेन मिल जाया करती थी, लेकिन अब पिछले कई घंटे से वो ट्रेन का इंतजार कर रहे है. इसलिए वो चाहते हैं कि सरकार लोकल ट्रेन को पूरी संख्या के साथ शुरू कर दे ताकि लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो. साथ ही लोगों की जेब पर भी आर्थिक वजन ना पड़े. क्योंकि ट्रेन में आने जाने में उनका बेहद कम पैसा लगता है जबकि निजी वाहनों से उनका ज्यादा पैसा लगता है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details