हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 21, 2022, 2:14 PM IST

Updated : Mar 21, 2022, 2:40 PM IST

ETV Bharat / state

मानवता शर्मसार! सिविल अस्पताल के पास बड़ी मिली 15 दिन की नवजात बच्ची, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

बुधवार को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में नवजात बच्ची ओपीडी वार्ड (Newborn baby found in Faridabad) के पास पड़ी मिली. सिविल अस्पताल ने इस घटना की शिकायत फरीदाबाद पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

Newborn baby found in Faridabad
Newborn baby found in Faridabad

फरीदाबाद: हमारे समाज में चाहे लड़के-लड़कियों के बीच भेदभाव खत्म करने को लेकर जितने उपदेश दिए जाते हों लेकिन रूढ़िवादी सोच रखने वाले लोग अभी भी मौजूद हैं. इसका ताजा उदाहरण फरीदाबाद में देखने को मिला. यहां एक नवजात बच्ची को बादशाह खान सिविल हॉस्पिटल के सामने कोई फेंककर (Newborn baby found in Faridabad) फरार हो गया. बच्ची सुबह-सुबह अस्पताल के प्रांगण में लावारिस हालत में मिली.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में 15 दिन की नवजात बच्ची ओपीडी वार्ड के सामने पड़ी मिली. सुरक्षा गार्ड कृष्ण ने बताया कि उसने बच्ची की रोने की आवाज सुनी. जिसके बाद वह मौके पर पहुंचा, तो बच्ची ओपीडी कार्ड बनाने वाली बिल्डिंग के पीछे कोने में पड़ी हुई थी. गार्ड ने ओपीडी वार्ड के आसपास परिजनों को खोजने का प्रयास किया, लेकिन बच्ची के परिजनों का पता नहीं चला. जिसके बाद उसने अस्पताल प्रशासन को इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- मानवता शर्मसार : झाड़ियों में मिला नवजात बच्चे का शव, कुत्तों ने नोच खाया

जानकारी मिलने पर सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स ने बच्ची को इलाज के लिए भर्ती कर लिया. डॉक्टरों के अनुसार नवजात बच्ची की हालत काफी अच्छी है. सिविल अस्पताल ने इस घटना की शिकायत फरीदाबाद पुलिस थाने को दी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. जिसके बाद यह पता चल पाएगा कि आखिर में बच्ची को छोड़ने वाले कौन थे.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Mar 21, 2022, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details