हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में बच्चों के वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही, स्कूलों में नहीं पहुंची वैक्सीन, मायूस छात्र वापस लौटे

By

Published : Jan 5, 2022, 8:19 PM IST

फरीदाबाद में बुधवार को किशोरों के टीकाकरण को (Child Vaccination in Faridabad) लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली. कई स्कूलों में समय तय करने के बाद भी वैक्सीन नहीं पहुंची.

Child Vaccination in Faridabad
Child Vaccination in Faridabad

फरीदाबाद:फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों में शुरू होने वाला टीकाकरण अभियान (Child Vaccination in Faridabad) लापरवाही की भेंट चढ़ गया. बुधवार को फरीदाबाद के सभी सरकारी स्कूलों में 15 से 18 वर्ष किशोरों का टीकाकरण किया जाना था. जिसके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य को आदेश भी जारी किए गए थे और सरकारी स्कूलों में नौवीं कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के किशोरों को बुला भी लिया गया, लेकिन अधिकतर स्कूलों में वैक्सीन नहीं पहुंची और ना ही स्वास्थ्य विभाग कोई कर्मचारी पहुंच पाया.

वहीं जिन स्कूलों में वैक्सीन पहुंच पाई वहां पर उनकी संख्या बेहद कम थी. ज्यादातर स्कूलों में छात्र छात्राएं वैक्सीनेशन के लिए घूमते रहे, लेकिन वैक्सीनेशन नहीं हो पाया. आखिर में आधे से अधिक बच्चे अपने घरों को लौटने के लिए मजबूर हो गए. इस दौरान अभिभावक और बच्चे मायूस दिखे और प्रशासन पर लापरवाही के आरोपी लगाए.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में ओमीक्रोन के कुल 71 मरीज, अब सिर्फ 10 का चल रहा इलाज

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजकीय सीनियर सेकेंड्री स्कूल ब्वाय/गर्ल्स ओल्ड फरीदाबाद, एनआईटी पांच, सीही सेक्टर 7, समयपुर, अनंगपुर, फतेहपुर चंदीला, मुजेसर, सारन, सेक्टर 21 डी, फरीदपुर, मोहना, इंद्रानगर, अजरौंदा, खेड़ीकला, सीकरी, जीबीएस एनआईटी दो के स्कूलों में ही वैक्सीन पहुंच पाई.

वहीं दूसरी तरफ जिले में 24 घंटे में कुल 259 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 826 तक पहुंच गयी है. इनमें 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है जबकि 798 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details