हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद में डोर-टू-डोर मिलेगा राशन, मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अधिकारियों की बैठक ली

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कोरोना वायरस को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली. इसमें सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सभी गरीब लोगों को ध्यान रखें. शहर में कोई भूखा न रहे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 27, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Mar 27, 2020, 5:47 PM IST

minister krishan pal gurjar
minister krishan pal gurjar

फरीदाबाद: लॉकडाउन की स्थिति में फरीदाबाद में लोगों तक जरूरत की चीजें कैसे पहुंचाई जाए, इस पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, मंत्री एवं विधायकों की बैठक ली. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि जल्द ही जरूरतमंद लोगों के लिए राशन की डिलीवरी डोर-टू-डोर की जाएगी.

डोर-टू-डोर मिलेगा राशन

फरीदाबाद लघु सचिवालय में हुई बैठक में ये तय किया गया कि सभी गरीब और जरूरतमंद लोगों को उनके दरवाजे तक राशन का सामान मुहैया कराया जाए. बैठक में फरीदाबाद को नगर के 40 वार्डों के मुताबिक 40 हिस्सों में बांटा गया है. जिसमें प्रत्येक वार्ड में एक एनजीओ और जो वॉलिंटियर्स इस काम में आगे आना चाहते हैं. उनको लगाया जाएगा. इसके साथ ही प्रशासन ने एक कंट्रोल रूम स्थापित किया है और उसके तीन नंबर जारी किए हैं. जिस पर मदद देने वाले और मदद मांगने वाले दोनों संपर्क कर सकते हैं.

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अधिकारियों की बैठक ली, देखें वीडियो

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव का कहना है कि प्रशासन की प्राथमिकता है कि कोई भी व्यक्ति फरीदाबाद में भूखा ना रहे. सूचना मिलने पर प्रत्येक परिवार को एक हफ्ते का राशन मुहैया कराया जाएगा. कोई व्यक्ति खुद संपर्क नहीं कर सकता तो उसकी जगह कोई दूसरा शख्स भी इन नंबरों पर सूचित कर सकता है.

ये भी पढे़ं-LOCKDOWN: हरियाणा के किस जिले में किस नंबर पर मिलेगी मदद, यहां लीजिए पूरी जानकारी

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस का संकट मंडराता जा रहा है. लगातार लोग इसका शिकार होते जा रहे हैं. पूरे देश में अबतक करीब 724 लोग कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं. वहीं देशभर में 18 लोगों की जान भी जा चुकी है. केंद्र सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है. हरियाणा में कुल संदिग्धों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. हरियाणा सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया है.

Last Updated : Mar 27, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details