हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद में झाड़सेतली फ्लाइओवर पर आज से दौड़ेंगी गाड़ियां

राष्ट्रीय राजमार्ग गांव झाड़सेंतली पुल की दिल्ली से पलवल की तरफ जाने वाली साइड को तीन लेन बनाकर तैयार कर दिया गया है. इस फ्लाइओवर को आज फरीदाबाद से पलवल जाने वाली ट्रैफिक के लिए शुरू कर दिया गया है.

By

Published : Dec 1, 2020, 1:57 PM IST

Jhadsetli flyover Faridabad
फरीदाबाद में झाड़सेतली फ्लाइओवर पर फर्राटें भरेंगी गाड़ियां, आज हुआ उद्घाटन

फरीदाबादःलंबे इंतजार के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर झाड़सेंतली फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरी हो चुका है. 1 दिसंबर मंगलवार को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के आदेशों पर इस फ्लाइओवर का शुभारंभ कर दिया गया है. जिससे की दिल्ली से पलवल की तरफ गाड़ियां इस फ्लाइओवर पर फर्राटे भरती नजर आएंगी. बता दें साल 2014 में छह लेन बनाने का काम शुरु हुआ था.

आवागमन हुआ आसान

राष्ट्रीय राजमार्ग गांव झाड़सेंतली पुल की दिल्ली से पलवल की तरफ जाने वाली साइड को तीन लेन बनाकर तैयार कर दिया गया है. आज फरीदाबाद से पलवल जाने वाली ट्रैफिक के लिए शुरू कर दिया गया है. पुल की साइड चालू होने से अब रोजाना निकलने वाले लाखों वाहनों का आवागमन सुगम हो जाएगा और रोजाना लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा भी मिलेगा.

फरीदाबाद में झाड़सेतली फ्लाइओवर पर फर्राटें भरेंगी गाड़ियां, आज हुआ उद्घाटन

इसलिए नहीं आए केंद्रीय राज्यमंत्री

पलवल से फरीदाबाद आने वाली साइड को ट्रैफिक के लिए पहले ही खोल दिया गया. वैसे तो इस पुल का उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर ने करना था, लेकिन पूर्व हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बड़े भाई विनोद गोयल के अचानक हुए निधन के कारण कृषणपाल गुर्जर ने उद्घाटन कार्यक्रम रद्द किया. इसलिए उन्होंने अधिकारियों को आदेश देकर पुल को चालू करवाया.

ये भी पढ़ेंःफतेहाबाद में हरियाणा का पहला 4 मंजिला बस स्टैंड तैयार, 2021 में होगा उद्घाटन

2014 में शुरू हुआ था निर्माण कार्य

एनएचएआई के एक्सईएन धीरज सिंह ने इसका विद्यिवत उद्घाटन किया. एनएचएआई के एक्सईएन धीरज सिंह ने बताया कि रिलायंस कंपनी ने इस पुल को तैयार किया है और इसपर 25 करोड़ की लागत आई है. राष्ट्रीय राजमार्ग को 2014 में छह लेन बनाने का काम शुरू किया गया. उसी समय गांव झाड़सेंतली के पास फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू किया गया. आखिरकार फ्लाईओवर बन कर तैयार है और अब इसे वाहन चालकों के लिए खोल दिया गया है. जिससे पलवल और बल्लभगढ़ के बीच का सफर सुहाना हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details