हरियाणा

haryana

सरकार के आदेशों के बाद फरीदाबाद के वैक्सीनेशन केंद्रों पर उमड़ी भीड़, वैक्सीन के लिए लगी लंबी लाइनें

By

Published : Dec 28, 2021, 5:30 PM IST

हरियाणा में वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेने वालों की 1 जनवरी से सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों में एंट्री बंद कर दी गई है. जिसके बाद फरीदाबाद के वैक्सीनेशन सेंटर पर दूसरी डोज लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ (crowd at vaccination center in Faridabad) पड़ी.

crowd at vaccination center in Faridabad
crowd at vaccination center in Faridabad

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार ने हाल ही में वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाने वालों की सार्वजनिक स्थानों, सरकारी कार्यालयों और दूसरे स्थानों पर 1 जनवरी से प्रवेश निषेध के आदेश जारी कर दिये हैं. जिसके बाद वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी (crowd at vaccination center in Faridabad) है. सरकारी आदेशों के बाद से प्रदेश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा भी काफी हद तक बढ़ रहा है.

जैसे ही हरियाणा सरकार ने सार्वजनिक व सरकारी कार्यालयों सहित दूसरे स्थानों पर वैक्सीन की दोनों डोज पूरी न करने वाले लोगों की एंट्री को लेकर रोक लगाने के आदेश जारी (Haryana no entry for unvaccinated people) किये. वैसे ही वैक्सीनेशन केंद्रों के बाहर वैक्सीन लगवाने वालों की भी लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं.

सरकार के आदेशों के बाद फरीदाबाद के वैक्सीनेशन केंद्रों पर उमड़ी भीड़, दूसरी डोज लगाने के लिए लगी लंबी लाइनें

ऐसे में सरकारी व निजी सेक्टर में काम करने वाले लोग भी वैक्सीन की दोनों डोज पूरी कर रहे हैं. फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर जहां पहले रोजाना करीब दो हजार लोगों को वैक्सीन लग रही थी. वहीं अब ये आंकड़ा 5 हजार के करीब जा पहुंचा है.

ये भी पढ़ें-No Vaccine No Entry in Haryana: हरियाणा में वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेने वालों पर 1 जनवरी से होगा एक्शन, इन सार्वजनिक स्थलों पर नो एंट्री

लोगों ने बताया कि कई कारणों के चलते वो दूसरी डोज नहीं ले पा रहे थे. लेकिन अब अपनी पूरी दूसरी डोज लेने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे हैं. निजी कंपनियों में काम करने वाले लोग भी वैक्सीनेशन के लिए आ रहे हैं. गौरतलब है कि जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज नही लगी होंगी और उनके पास वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट नहीं होगा, उन लोगों को 1 जनवरी से सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों सहित दूसरे स्थानों में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. जिसके बाद से ही वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर काफी भीड़ (crowd at vaccination center in Faridabad) देखने को मिल रही है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details