हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गृहमंत्री अमित शाह का फरीदाबाद दौरा: पुलिस अलर्ट, सुरक्षा में तैनात रहेंगे तीन हजार पुलिसकर्मी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) फरीदाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. उनका ये दौरान 27 व 28 अक्टूबर को होगा. इस दौरान जहां केंद्रीय मंत्री 27 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे, वहीं दूसरी ओर रैली के बाद वे सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री एवं अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

By

Published : Oct 18, 2022, 10:59 AM IST

गृहमंत्री अमित शाह का फरीदाबाद दौरा
गृहमंत्री अमित शाह का फरीदाबाद दौरा

फरीदाबाद:केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah)फरीदाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. उनका ये दौरान 27 व 28 अक्टूबर को होगा. इस दौरान जहां केंद्रीय मंत्री 27 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे, वहीं दूसरी ओर रैली के बाद वे सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री एवं अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक सूरजकुंड में होने वाली है. (Home Minister Amit Shah Faridabad tour).

वहीं, इस दौरे को लेकर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. उनकी सुरक्षा में तीन हजार पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे. इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी शुरू कर दी है. अमित शाह के दौरे को लेकर फरीदाबाद में विशेष तौर पर हरियाणा पुलिस के अलावा अन्य एजेंसियों की भी नजर रहने वाली है, ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो. फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने सभी को सख्त निर्देश दिए हैं कि सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई चूक नहीं होनी चाहिए.

दो दिवसीय इस कार्यक्रम में जहां अमित शाह देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर सभी को संबोधित करेंगे, वहीं माना जा रहा है कि राज्यों के मुख्यमंत्री भी अपनी समस्या अमित शाह के सामने रखेंगे. इस दौरे को चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है, क्योंकि आने वाले दिनों में कई राज्यों में चुनाव होने हैं. ऐसे में ये बैठक अहम हो सकती है. (chief ministers meeting with amit shah).

बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
-राष्ट्र की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा.
- देश में आंतरिक शांति और सुरक्षा बनाए रखना.
- कानून और व्यवस्था बनाए रखना.
- शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखना.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस पार्टी के डेलिगेट्स ने किया अध्यक्ष पद के लिए मतदान, 19 अक्टूबर को मतगणना

ABOUT THE AUTHOR

...view details