हरियाणा

haryana

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला: छोटी चौपाल पर दिखा हरियाणवी गानों का जलवा, जमकर नाचे सैलानी

By

Published : Feb 9, 2020, 10:18 AM IST

34वें सूरजकुंड मेले की छोटी चौपाल पर शनिवार की शाम हरियाणवी गीतों के नाम रही. हरियाणवी गीतों पर मेले में आए सैलानियों ने जमकर ठुमके लगाए.

haryanvi song in surajkund fair faridabad
haryanvi song in surajkund fair faridabad

फरीदाबाद: 34वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में हर तरफ रंग बिखरे हुए हैं. कोई अपनी हस्तशिल्पी से लोगों को लुभा रहा है तो कोई अपने संगीत से मेले की रंगत को बढ़ा रहा है. चारों ओर मेले में रंगत बिखरी हुई है. लोग डांस करने से अपने आप को रोक नहीं पाते हैं.

हरियाणवी गानों से सजी चौपाल

मेले को रंगीन बनाने के लिए रात के समय छोटी चौपाल पर लाइटिंग की व्यवस्था की जाती है. जिसके बाद माहौल खुशनुमा हो जाता है. शनिवार की शाम हरियाणवी गीतों के नाम रही. हरियाणवी गीतों पर मेले में आए सैलानियों ने जमकर ठुमके लगाए.

छोटी चौपाल पर दिखा हरियाणवी गानों का जलवा

16 फरवरी तक चलेगा मेला

बता दें कि अरावली की पहाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला चल रहा है. ये मेला 16 फरवरी तक चलने वाला है. हर साल इस मेले को देखने के लिए देशभर से लोग आते हैं. इस बार के मेले में फैशन शो, हैंडीक्राफ्ट, खाना-पीना और संगीत ने मेले को चार चांद लगा दिए हैं.

ये भी पढ़ें- पानीपत की उपायुक्त ने दी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की जानकारी, बोलीं- 15 दिन में मिलेगा क्रेडिट कार्ड

पार्टनर कंट्री उज्बेकिस्तान

यहां हर राज्य के कलाकार आकर अपना प्रस्तुति दे रहे हैं. इस बार के मेले का थीम पार्टनर हिमाचल प्रदेश हैं. वहीं मेले का पार्टनर कंट्री उज्बेकिस्तान है. मेले के शुभारंभ से लेकर अब तक यहां हर रोज भारी संख्या में लोग आ रहे हैं. ये स्थान विदेशी पर्यटकों का भी केंद्र है.

ये भी पढ़िए: हरियाणा सरकार के कार्यकाल पर अभय चौटाला का तंज, '100 दिनों में बोले गए 101 झूठ'

ABOUT THE AUTHOR

...view details