हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में निजी स्कूल संचालकों का प्रदर्शन, प्रदूषण के चलते बंद स्कूलों को खोलने की मांग

By

Published : Dec 8, 2021, 6:02 PM IST

Updated : Dec 8, 2021, 6:27 PM IST

दिल्ली NCR में बढ़ते प्रदूषण के चलते फरीदाबाद सहित हरियाणा के चार जिलों में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था. जिसके चलते बुधवार को फरीदाबाद में निजी स्कूल संचालकों (haryana private school association) ने मिलकर डीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए सरकार के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की.

private school operators protest Faridabad
private school operators protest Faridabad

फरीदाबाद: दिल्ली NCR में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण (Delhi Air Pollution) के चलते हरियाणा सरकार ने एनसीआर के 4 जिलों में एक बार फिर स्कूल बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन स्कूल संचालक इस बात से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे. इसी कड़ी में बुधवार को फरीदाबाद में निजी स्कूल संचालकों ने मिलकर सेक्टर-12 स्थित डीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन (private school operators protest Faridabad) किया और सरकार के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नारेबाजी भी की.

इस दौरान निजी स्कूल संचालकों ने हाथों में तख्ती लेकर स्कूल वापस खोलों के नारे भी लगाए. साथ ही स्कूलों को वापस सुचारु रूप से खोलने को लेकर डीसी को ज्ञापन दिया. निजी स्कूल संचालकों ने कहा कि सरकार धरातल पर काम करें ना कि स्कूल बंद करें. क्योंकि बार-बार स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है. बता दें कि सरकार के स्कूल बंद करने के फैसले से स्कूल संचालक काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में स्कूल संचालकों का कहना है कि ऐसे फैसले लेने से पहले सरकार को स्कूल संचालकों से विचार विमर्श करना चाहिए ताकि कोई और विकल्प निकाले जा सके. क्योंकि स्कूल बंद करना समस्या का समाधान नहीं है.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद में निजी स्कूल एसोसिएशन की बैठक हुई, सरकार से की स्कूलों को खोलने की मांग

बता दें कि दिल्ली NCR में बढ़ते प्रदूषण के चलते हरियाणा के चार जिलों फरीदाबाद, सोनीपत, झज्जर और गुरुग्राम में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था. पहले स्कूलों को 4 दिन के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन फिर स्कूलों को जैसे ही खोलने की तैयारी की गई. वैसे ही हरियाणा सरकार ने आदेश जारी कर स्कूलों को बंद करवा दिया.

अब ऐसे में इन जिलों में स्कूलों के बंद हो जाने के बाद घर से ही ऑनलाइन क्लासों के माध्यम से पढ़ाई चल रही है. जिसके चलते विभिन्न स्कूल संचालकों ने स्कूलों को खोले जाने की मांग को लेकर मंगलवार को एक बैठक भी की थी. जिसमें कई जिलों की निजी स्कूल एसोसिएशन (haryana private school association) सहित फरीदाबाद की एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एक स्वर में मांग उठाते हुए स्कूलों को फिर से खोलने की मांग (reopening of schools in Faridabad) की.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Dec 8, 2021, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details