हरियाणा

haryana

खोरी गांव में जाने पर किसान नेता गुरनाम चढूनी को लिया हिरासत में

By

Published : Jul 23, 2021, 4:57 PM IST

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chaduni) को फरीदाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है. गुरनाम सिंह चढूनी खोरी गांव (Faridabad Khori Village) में जा रहे थे.

gurnam chaduni
gurnam chaduni

फरीदाबाद:भारतीय किसान युनियन (चढूनी ग्रुप) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी को फरीदाबाद में हिरासत में लिया गया है. गुरनाम सिंह चढूनी फरीदाबाद के खोरी गांव में लोगों से मिलने के लिए पहुंचे थे. चढूनी को पुलिस ने गांव में घुसने से रोका और हिरासत में लेकर जिला उपायुक्त से मुलाकात कराई.

बता दें कि, खोरी गांव में अतिक्रमण हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 10 हजार मकानों को तोड़ा जा रहा है. चढूनी ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि वन विभाग की भूमि को सरकार खरीद कर गरीब लोगों को दे. इस तरह लोगों को बेघर ना किया जाए. वहीं किसान संसद में शामिल ना होने को लेकर चढूनी ने कहा कि किसान संसद में शामिल होने के लिए जल्द ही जाउंगा. दूसरे कई कामों की वजह से अभी शामिल नहीं हो पाया था.

ये भी पढ़ें-खोरी गांव तोड़फोड़ मामला: भारत का UN को जवाब, 'आपकी चिंता पद के दुरुपयोग जैसी'

उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा उनका निष्कासन समय कल ही खत्म हो चुका है. अब दोगुने जोश से किसान आंदोलन में शामिल होंगे. वहीं मिशन पंजाब को लेकर गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि वह अभी भी अपने बयान पर कायम हैं.

गौरतलब है कि खोरी गांव सूरजकुंड क्षेत्र (फरीदाबाद) के अलावा प्रहलादपुर क्षेत्र, राजधानी दिल्ली तक फैला हुआ है. यहां करीब 10 हजार मकान बने हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वन जमीन पर बने इस निर्माण को तोड़ने और खाली कराने का आदेश दिया है. खोरी गांव में तोड़फोड़ शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-Faridabad Khori Village: लोगों को बसाने के लिए सरकार लाई ये पॉलिसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details