हरियाणा

haryana

By

Published : May 8, 2023, 10:46 PM IST

ETV Bharat / state

13 लाख 75 हजार कैश के साथ फ्रॉड गिरोह के 2 आरोपी गिरफ्तार, अवैध हथियार भी बरामद

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने फ्रॉड गिरोह के दो आरोपियों को रिमांड पर लिया है. गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों तक पुलिस जल्द पहुंचने की कोशिश कर रही है. आरोपियों के पास से कैश और अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं.

accused arrested with cash and illegal weapons in Faridabad
कैश के साथ फ्रॉड गिरोह के 2 आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद:सोमवार को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने साइबर ठगी गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से अवैध देसी कट्टा और 2 जिंदा रौंद बरामद किए गए हैं. वहीं, आरोपियों के कब्जे से ठगी किए गए 13 लाख 78 हजार रुपये समेत 28 एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लिया है. वारदातों में शामिल अन्य आरोपियों तक भी पुलिस जल्द पहुंचने की फिराक में है.

साइबर फ्रॉड के मामलों में शामिल आरोपियों की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 प्रभारी जोगिन्दर के नेतृत्व में साइबर फ्रॉड की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में लोकेश और हरिराम का नाम शामिल है. दोनों आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव काहारिका के रहने वाले हैं.

कैश के साथ फ्रॉड गिरोह के 2 आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियों को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से डिलाइट गार्डन के सामने सेक्टर 21 वाले रोड के पास से मोटरसाइकिल सहित काबू किया है. आरोपी लोकेश की तलाशी करने पर पुलिस को आरोपी से देसी कट्टा 315 बोर, 17 एटीएम कार्ड और 13 लाख नगद और आरोपी हरीराम से 78,000 रुपए इसके अलावा 11 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं.

आरोपियों से अवैध हथियार, कार्ड व पैसे के संबंध में पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वो साइबर फ्रॉड के गिरोह के लिए काम करते हैं. आरोपियों के साथियों द्वारा किए गए साइबर फ्रॉड के पैसे को अलग-अलग खाते से एटीएम कार्ड से दिल्ली व एनसीआर एरिया की एटीएम मशीन से पैसे निकाल कर ले जाने का काम है. ये आरोपी एटीएम से पैसे निकाल कर ले जने के एवज में कमीशन लेते हैं.

ये भी पढ़ें:फर्जी ID से सिम एक्टिवेट करके धोखाधड़ी, पटियाला का आरोपी करनाल से गिरफ्तार

आरोपियों के साथी राजस्थान में बैठ कर साइबर फ्रॉड की वारदातों को अंजाम देते हैं. आरोपी अपनी सुरक्षा के लिए अवैध हथियार साथ में रखते है. आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार व जालसाजी की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों से 13 लाख 78 हजार रुपए, 28 ATM CARD, मोटरसाइकिल के साथ देसी कट्टा व 2 जिंदा रौंद बरामद किए गए हैं. आरोपियों को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है. आरोपियों के अन्य साथियों की क्राइम ब्रांच टीम तलाश कर रही है. जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details