हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 30, 2023, 5:36 PM IST

ETV Bharat / state

फरीदाबाद में शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग: पड़ोसियों ने हिम्मत और सूझबूझ से बाहर निकाले गैस सिलेंडर, बड़ा हादसा टला

फरीदाबाद के एक मकान में वेल्डिंग करने के दौरान शॉर्ट सर्किट से अचानक आग (fire incident in faridabad) लग गई. कुछ ही देर में आग घर में रखे गैस सिलेंडरों तक फैल गई. सूचना पर मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने आग पर काबू पाया.

fire broke out in a house in faridabad
फरीदाबाद में शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग

फरीदाबाद के एक मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई.

फरीदाबाद:शहर के सेक्टर-3 में स्थित एक मकान में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. कुछ ही देर में आग घर में रखे गैग सिलेंडरों तक पहुंच गई, जिससे घर और आस-पड़ोस में भगदड़ मच गई. गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ और बड़ा हादसा होने से बच गया. हालांकि सूचना देने के करीब डेढ़ घंटे बाद भी फायर बिग्रेड के नहीं पहुंचने पर लोग नाराज दिखे. आग लगने की सूचना मिलते ही कॉलोनी के लोग मकान के आसपास जमा हो गए. आस पड़ोसियों ने पुलिस की मदद से मिट्टी और पानी से आग पर काबू पाया और घर में रखे गैस सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाला.

फरीदाबाद में बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. देखते ही देखते आग घर में रखे सिलेंडरों तक फैल गई, जिससे घर में मौजूद लोग घबरा गए. सूचना पर पड़ोसी और आसपास के लोगों ने मिट्टी और पानी से आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आग पर काबू पाने में लगभग डेढ़ घंटा लग गया, लेकिन सूचना देने के बावजूद दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची.

पढ़ें:नूंह ब्लाइंड मर्डर केस: पुलिस ने युवक की हत्या का किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

घर के मालिक पीयूष अग्रवाल की माने तो वह घर के बाहर की तरफ वेल्डिंग का काम कर रहे थे, इस दौरान घर में अंदर कहीं शॉर्ट सर्किट हो गया. पीयूष की माने तो पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका, अगर वे मौजूद नहीं होते तो बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं सेक्टर 3 पुलिस चौकी प्रभारी सीमा ने बताया कि उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम फरीदाबाद से आगजनी की सूचना मिली थी. घटना के समय घर में वेल्डिंग का काम किया जा रहा था, जिससे शॉर्ट सर्किट हो गया. आग पर समय रहते काबू पा लिया गया है, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

पढ़ें:Women E Rickshaw Driver: सिरसा की महिला ई-रिक्शा चालकों को एसपी ने किया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details