हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद: दुकानदारों ने प्रशासन से की दोनों तरफ की मार्केट खोलने की मांग

फरीदाबाद में फिलहाल ऑड-ईवन फॉर्मुले के तहत बाजार में दुकानों को खोला जा रहा है. दुकानदारों को ये नियम रास नहीं आ रहा. उन्होंने प्रशासन ने मार्केट की सारी दुकानें खोलने की अपील की है.

By

Published : Jun 17, 2020, 1:38 PM IST

faridabad shopkeepers
faridabad shopkeepers

फरीदाबाद: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने मार्केट को खोलने के लिए ऑड ईवन का फॉर्मुला अपनाया है. यानी 1 तारीख को दाई तरफ वाली दुकानें खुलेंगी और 2 तारीख को बाईं तरफ वाली दुकाने खुलेंगी. दुकानदारों को ये नियम पसंद नहीं आ रहा. उनका कहना है कि इससे ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है. उनकी सेल पर भी इससे फर्क पड़ रहा है.

दुकानदारों की मांग है कि जिले की मार्केट को पूरी तरह से खोला जाए. ईटीवी भारत हरियाणा से बातचीत करते हुए दुकानदारों ने कहा कि हरियाणा में दूसरी जगह पूरी तरह से मार्केट खुली हुई है. लेकिन फरीदाबाद में 1 दिन सिर्फ दाईं तरफ की ओर दूसरे दिन सिर्फ बाईं तरफ की दुकानें ही खोली जा रही हैंं इस तरह से महीने में केवल 12 दिन दुकान ही खुल रही हैं.

दुकानदारों ने प्रशासन से की दोनों तरफ की मार्केट खोलने की मांग

दुकानदारों के मुताबिक एक तरफ इस नियम से ग्राहकों को परेशानी हो रही है तो दूसरी तरफ उनकी सेल पर भी इसका असर पड़ रहा है. क्योंकि ग्राहकों को पूरा सामान खरीदने के लिए बाजार के दो चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. दुकानदारों ने कहा कि वो पूरी हिदायत के साथ ही दुकान खोल रहे हैं. अगर दोनों तरफ की दुकानें खुल जाएंगे तो भी वो नियमों का पालन करेंगे.

ये भी पढ़ें-जींद: लॉकडाउन से साड़ी मार्केट को 5 करोड़ का नुकसान, कोरोना के डर से नहीं आ रहे ग्राहक

मार्केट के दुकानदारों ने प्रशासन से मांग है कि दोनों तरफ की दुकानों को खोला जाए. ताकि मार्केट में आने वाले ग्राहक को सामान के लिए बार-बार चक्कर लगाने ना पड़े और उनकी सेल भी प्रभावित ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details