हरियाणा

haryana

कोरोना के बाद आम लोगों पर महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के दाम में रिकॉर्ड वृद्धि

By

Published : Jun 25, 2020, 2:17 PM IST

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम पर ईटीवी भारत ने फरीदाबाद की आम जनता से बातचीत की. लोगों ने कहा कि उनको पहले सरकार से उम्मीद थी कि पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हो जाएंगे, लेकिन अब उन्होंने उम्मीद भी छोड़ दी है.

faridabad public reaction on increase in rate of petrol and diesel
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगी 'आग', जनता परेशान

फरीदाबाद:कोरोना काल में एक ओर जहां लोगों की नौकरी जाने और सैलरी कटने से परिवार का खर्च चलाना भारी पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर जून महीने में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के चलते महंगाई भी बढ़ती जा रही है. गुरुवार को पेट्रोल में 12 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. जिसके बाद पेट्रोल के दाम 78.39 पैसे प्रति लीटर और डीजल 72.35 प्रति लीटर पहुंच गया है.

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम पर ईटीवी भारत ने फरीदाबाद की आम जनता से बातचीत की. लोगों ने बताया कि बढ़ते दामों को लेकर वो बेहद परेशान हैं, क्योंकि कोरोना की वजह से पहले ही वो मंदी की मार झेल रहे थे. ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम निरंतर बढ़ रहे हैं, जो उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगी 'आग', जनता परेशान

लोगों ने कहा कि उनको पहले सरकार से उम्मीद थी कि पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हो जाएंगे, लेकिन अब उन्होंने उम्मीद भी छोड़ दी है. सरकार को आम आदमी की तरफ भी सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़ने से महंगाई भी बढ़ रही है. कई चीजों के रेट आसमान छू रहे हैं.

ये भी पढ़िए:लापरवाही: HSVP प्रशासक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी खुला ऑफिस

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से जूझ रहे देशवासियों को पेट्रोल और डीजल की मार झेलनी पड़ रही है. डीजल की कीमतों में लगातार 19वें दिन बढ़ोतरी की गई है. इस तरह 19 दिन में डीजल 10.63 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. वहीं, पेट्रोल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details