हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 12, 2021, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

जुनैद मौत मामले में पुलिस ने दी सफाई, बोले- युवक को थी किडनी की बीमारी

जुनैद मौत मामला (Junaid Death Case) तूल पकड़ता जा रहा है. एक के बाद एक मामले में कई खुलासे हो रहे हैं. एक तरफ परिजन फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) को मौत का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं तो अब दूसरी तरफ फरीदाबाद पुलिस ने सभी आरोपों को खारिज किया है.

junaid death case faridabad police
junaid death case faridabad police

फरीदाबाद: जुनैद मौत मामले (Junaid Death Case) में फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) ने अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों को खारिज किया है. शनिवर देर शाम फरीदाबाद पुलिस की तरफ से इस मामले को लेकर प्रेस नोट जारी किया गया. प्रेस नोट में फरीदाबाद पुलिस ने कहा किजुनैद की मौत पुलिस की मार से नहीं बल्कि किडनी की बीमारी से ग्रस्त होने के कारण हुई है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में युवक की मौत के बाद बवाल, सड़क पर आगजनी, पुलिस PCR में लगाई आग

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक 2 हफ्ते पहले जुनैद नाम के शख्स को फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच (Faridabad Police Crime Branch) ने धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया था. जुनैद ने तिलपत निवासी सोनू से 80 हजार रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online Fraud) की थी. जिसका मुकदमा सितंबर 2020 में साइबर पुलिस स्टेशन फरीदाबाद में दर्ज किया गया था.

पुलिस के मुताबिक मृतक जुनैद के दो सगे भाई इरशाद और आजाद भी इस धोखाधड़ी में शामिल थे. इनके साथ एक ममेरा भाई भी साइबर अपराध की दुनिया में शामिल था. जिसके चलते पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार किया.

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक साइबर थाना फरीदाबाद को ऑनलाइन फ्रॉड (Faridabad Online Fraud) की 200 से अधिक शिकायतें मिली थी. सभी शिकायतें इस गैंग से संबंधित है. फरीदाबाद साइबर टीम की जांच में पता चला कि इस साइबर फ्रॉड में मेवात क्षेत्र के कई युवा शामिल हैं. जिनके खातों में साइबर फ्रॉड के जरिए पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. पुलिस ने इस मामले में 30 मई को शाहिद और अन्य 5 लोगों से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान शाहिद आरोपी पाया गया. जिसेक बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक जुनैद जो कि किडनी की बीमारी से ग्रस्त था, उसको ठीक हालात में उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने शाहिद को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जहां से उसको 7 दिन का पुलिस रिमांड मिली और आरोपी शाहिद से पूछताछ में सबूत के आधार पर पुलिस ने जुनैद के दो भाई जो कि इस अपराध में शामिल थे उनको भी गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया.

ये भी पढ़ें- घरवालों ने जारी की पुलिसकर्मियों की कथित फोन रिकॉर्डिंग, 'छोरे का नया शरीर है खराब मत करवा, ऐसा कर दूंगा कि यू खाण-खाण का रहवेगा कमाण का नहीं'

फरीदाबाद साइबर पुलिस ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि साइबर पुलिस ने किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की कोई प्रताड़ना नहीं दी. ना ही किसी को अवैध हिरासत में रखा. जुनैद के परिजनों का आरोप है कि उसे बिना किसी अपराध के फरीदाबाद पुलिस ने हिरासत में रखा. जहां पुलिस ने जुनैद के साथ बेरहमी से मारपीट की. जिसकी वजह से जुनैद की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details