हरियाणा

haryana

By

Published : May 9, 2021, 6:07 PM IST

ETV Bharat / state

ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में करने लगे रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी करने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर 30 हजार रुपए प्रति इंजेक्शन के हिसाब से बेच देते थे.

Faridabad black marketing Remedesivir injection
फरीदाबाद पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: एक तरफ जहां कोरोना वायरस रोजाना कई लोगों को जान ले रहा है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी जो इस आपदा में अवसर ढूंढने का काम कर रहे हैं और लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर पैसे कमा रहे हैं.

ऐसे ही 7 आरोपियों को फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में विस्तार से जानकारी देते हुए डीसीपी जयवीर राठी ने बताया कि क्राइम ब्रांच 56 और बदरपुर बॉर्डर की टीम ने जॉइंट ऑपरेशन कर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

फरीदाबाद पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:गैंग बनाकर उत्तराखंड से हरियाणा में कर रहे थे रेमडेसिविर की कालाबाजारी, ऐसे हुआ पर्दाफाश

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच 56 ने चार आरोपियों संतोष, लवकुश, ओमप्रकाश और तपन को गिरफ्तार करके रेमडेसिविर के 16 इंजेक्शन बरामद किए हैं तो वहीं क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर की टीम ने तीन आरोपियों भूपेंद्र, वीरेंद्र और पवन को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से रेमडेसिविर के 4 इंजेक्शन बरामद किए हैं.

डीसीपी जयबीर राठी ने बताया कि क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी प्राइवेट अस्पताल में स्टाफ नर्स की नौकरी करते हैं और वहां से रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी करके 30 हजार रुपए प्रति इंजेक्शन के हिसाब से बेच देते हैं.

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद: 35 हजार रुपये में बिक रहा था रेमडेसिविर इंजेक्शन, आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच 56 ने 4 आरोपियों को क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर की टीम ने 3 आरोपियों को सेक्टर 16 से गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने जब आरोपियों से रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने का लाइसेंस मांगा तो वो कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए, जिस पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें:रेवाड़ी: सीएम फ्लाइंग ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी के आरोप में 2 लोगों को किया गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करने, आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 के तहत थाना सूरजकुंड और थाना सेक्टर 17 में मुकदमा दर्ज किया गया है. अब आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिनमें उनसे मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details