हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद में अभिभावकों ने किया DEO कार्यालय का घेराव, जानिए क्या है मामला

134ए को लेकर प्रदेश सरकार और प्राइवेट स्कूलों के बीच तकरार बरकरार है. जिसके चलते गरीब बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला अच्छे स्कूलों में नहीं करवा पा रहे हैं. शुक्रवार को अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया.

By

Published : May 17, 2019, 11:36 PM IST

अभिभावकों ने किया विरोध-प्रदर्शन

फरीदाबाद: शुक्रवार को तिंगाव में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के तहत गरीब परिवारों को अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए सरकार ने 134 ए जो कानून बनाए थे उन कानून का उल्लंघन होता हुआ नजर आ रहा है. प्राइवेट स्कूल बच्चों को पर्चियां थमा कर स्कूल छोड़ने के लिए कह रहे हैं. अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाने की मांग को लेकर अभिभावक शिक्षा विभाग कार्यालय पहुंचे और रोष प्रदर्शन किया.

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि उन्होंने धारा 134 ए के तहत अपने बच्चों का एडमिशन रावल कान्वेंट स्कूल में कराया था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने 7 दिन बाद उनके बच्चों को स्कूल से भगा दिया और प्रिंसिपल ने भी मिलने से मना कर दिया.

क्लिक कर देखें वीडियो

उन्होंने अपने बच्चों के लिए ड्रेस किताबें और अन्य जरूरत का सामान भी खरीद कर बच्चों को दिलाया है और अब स्कूल प्रबंधन की मनमानी के चलते बच्चों को स्कूल से भगा दिया गया है. साथ ही धमकी दी है कि आप शिक्षा अधिकारी से बात कीजिए, लेकिन जब अभिभावक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे तो उनको यहां पर कोई भी अधिकारी नहीं मिला और गर्मी के मौसम में वह यहां पर करीब 4 घंटे से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कोई भी उनसे मिलने को तैयार नहीं है.

काफी समय इंतजार करने के बाद अपने कार्यालय पहुंची शिक्षा विभाग की अधिकारी शशी अलाबत का कहना है कि सभी बच्चों को शिक्षा दी जाएगी. जो नई लिस्ट आई है उसी के हिसाब से बच्चों को दाखिला दिला कर उनकी आगे की पढ़ाई कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details