हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नीमका जेल में आने वाले नए कैदी अपने परिवार से मिल सकेंगे, पुराने कैदियों को कोई राहत नहीं

फरीदाबाद जिले की नीमका जेल में नए कैदियों को प्रशासन ने राहत देने का काम किया है. अब नए कैदी अपने परिजनों से मुलाकात कर सकेंगे. हालांकि पुराने कैदी अभी भी सिर्फ फोन पर ही परिजनों से मुलाकात कर सकेंगे.

By

Published : Jul 6, 2021, 11:22 AM IST

faridabad neemka jail
faridabad neemka jail

फरीदाबाद: नीमका जेल (Neemka Jail) में अब नए कैदी अपने परिजनों से मुलाकात कर सकेंगे. नए कैदियों के लिए जेल प्रशासन ने सुबह 9 बजे से 12 बजे तक का समय रखा हुआ है. इस दौरान नए कैदी अपने परिजनों से मुलाकात कर सकेंगे. वहीं जेल में बंद पुराने कैदी केवल फोन पर ही अपने परिवार वालों से बात कर सकते हैं.

आपको बता दें कि कोविड-19 के चलते नीमका जेल में बंद कैदियों को उनके परिजनों से मिलने की इजाजत नहीं है. वहीं जैसे-जैसे अब चीजें अनलॉक होने लगी हैं, तो हाईपावर कमेटी ने निर्णय लिया है कि जो नए कैदी जेल में आ रहे हैं उन्हें उनके परिवार वालों से मिलने दिया जाएगा. केवल एक समय में एक ही परिवार का व्यक्ति जेल में बंद कैदी से मिल पाएगा.

ये भी पढे़ं-खोरी गांव तोड़फोड़ मामला: ग्रामीणों से बातचीत करने पहुंची निगम कमिश्नर, कल होनी है महापंचायत

पुराने कैदियों के लिए पुलिस के द्वारा जेल के अंदर एक फोन बूथ बनाया गया है और इस फोन बूथ के द्वारा पुलिसकर्मी पुराने कैदी की बात उनके परिवार के लोगों से फोन के माध्यम से कराएंगे. इसके लिए बाकायदा टाइम निर्धारित किया गया है. 3 मिनट से लेकर 5 मिनट तक बातचीत का समय रखा गया है.

ये भी पढे़ं-हरियाणाः गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस को आरोपी के परिजनों ने पीटा, बदमाश को भी छुड़ाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details