हरियाणा

haryana

खोरी गांव में कार्रवाई के लिए प्रशासन तैयार, हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने की कुछ इस तरह से प्लानिंग

By

Published : Jun 19, 2021, 10:43 PM IST

फरीदाबाद के खोरी गांव में कार्रवाई के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है जिसके लिए शनिवार को हरियाणा और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक कर अहम रणनीति बनाई है.

Faridabad Khori village Haryana Police meeting
खोरी गांव में कार्रवाई के लिए प्रशासन तैयार, हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने की कुछ इस तरह से प्लानिंग

फरीदाबाद: खोरी गांव में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अतिक्रमण हटाने को लेकर डीसीपी एनआईटी डॉ. अंशु सिंगला की अध्यक्षता में शनिवार को एक बैठक हुई. इस मीटिंग में हरियाणा बॉर्डर से लगते दिल्ली पुलिस के अधिकारी, साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी, एसीपी, एसएचओ मौजूद थे. इस दौरान फरीदाबाद पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक और सभी एसीपी को अतिक्रमण हटाने के दौरान संभावित उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

गौरतलब है कि खोरी गावं में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किए हुए हैं. आदेश की पालना में एमसीएफ द्वारा इस इलाके से अतिक्रमण को हटाए जाना सुनिश्चित है. फरीदाबाद पुलिस द्वारा तोड़फोड़ दस्ते को कार्रवाई के दौरान आवश्यक सुरक्षा बल मुहैया कराया जाएगा ताकि तोड़फोड़ के दौरान दिल्ली पुलिस भी फरीदाबाद पुलिस के साथ टीम की तरह काम करे.

ये भी पढ़ें:खोरी गांव में हुई तोड़फोड़ पर गर्माई सियासत, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां पर फरीदाबाद पुलिस भारी बल के साथ तैनात रहेगी. शनिवार को हुई इस बैठक में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस को किस तरह की कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है और किस तरह से सावधानी बरतनी चाहिए इस संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें:खोरी गांव पर बोले सीएम मनोहर लाल, सुप्रीम कोर्ट का आदेश है, गांव खाली कराना होगा

दरअसल दिल्ली की सीमा से सटे खोरी गांव का कुछ इलाका दिल्ली में लगता है इसलिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान दिल्ली पुलिस भी भारी लाव-लश्कर के साथ तैनात रहेगी और जरूरत पड़ी तो असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक उचित कदम उठाएगी. बैठक में हर परिस्थितियों से निपटने के मध्य नजर दिल्ली पुलिस को भी इस संबंध में अवगत कराया गया है ताकि कार्रवाई के दौरान आपस में पुलिस का समन्वय रहे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details