हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 20, 2020, 10:59 PM IST

ETV Bharat / state

फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली बदरपुर बॉर्डर पर शुरू किया रैंडम कोरोना टेस्ट

फरीदाबाद में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने रैंडम टेस्टिंग शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली बदरपुर बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की.

faridabad Health Department starts random corona test at delhi badarpur border
फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली बदरपुर बॉर्डर पर शुरू किया रैंडम कोरोना टेस्ट

फरीदाबाद: नोएडा के बाद अब फरीदाबाद प्रशासन ने शुक्रवार को दिल्ली से फरीदाबाद की तरफ आने वाले वाहन चालकों का रैंडम टेस्ट शुरू कर दिया है. प्रशासन का मानना है कि इससे जिले में कोविड-19 प्रसार को नियंत्रित किया जा सकेगा. फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर लगाई गई टेस्टिंग वैन पर कोई भी यात्री अपने स्तर पर भी टेस्ट करवा सकेगा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों त्योहार का सीजन होने के चलते सड़कों पर काफी भीड़ रही. जिससे कोविड-19 केसों की संख्या में इजाफा हुआ है. इसी वजह से प्रशासन ने हर स्तर पर कोविड-19 को कंट्रोल करने के उपाय शुरू कर दिए हैं. रैंडम टेस्टिंग भी उन्हीं उपायों में से एक है.

फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली बदरपुर बॉर्डर पर शुरू किया रैंडम कोरोना टेस्ट

बता दें कि, अभी तक फरीदाबाद जिले में करीब 488 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है और फिलहाल जिले में 4147 कोविड-19 एक्टिव केस हैं. फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव ने बताया कि प्रशासन हर दूसरे दिन कंटेनमेंट जोन डिवाइड कर रहा है.

ये भी पढ़ें:मास्क नहीं पहनने वालों पर अंबाला प्रशासन सख्त, दो महीनों में काटे एक करोड़ रुपये के चालान

जिन क्षेत्रों में कोरोना के मरीज निकल रहे हैं. उन्हें कंटेनमेंट जोन में शामिल कर रह है. जहां केस कम हो रहे हैं या खत्म हो रहे हैं. उन्हें कंटेनमेंट जोन से निकाला जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले दो से तीन हफ्तों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details