हरियाणा

haryana

फरीदाबाद: स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विद्यार्थियों का स्कूलों में हो रहा है कोरोना टेस्ट

By

Published : Dec 29, 2020, 6:17 PM IST

स्कूलों में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क है. स्वास्थ्य विभाग अब स्कूल के अंदर ही कैंप लगाकर कोरोनावायरस की जांच कर रहा है

faridabad-health-department-is-conducting-corona-test-of-students-in-schools
स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विद्यार्थियों का स्कूलों में हो रहा है कोरोना टेस्ट

बल्लभगढ़: स्कूलों में आने के लिए छात्र-छात्राओं को कोरोनावायरस की जांच रिपोर्ट लानी पड़ रही है. बिना रिपोर्ट के स्कूल में छात्र छात्राओं को आने नहीं दिया जा रहा है. जिसके चलते अस्पताल में जाकर छात्र-छात्राएं अपना कोरोना वायरस का टेस्ट करा रहे हैं, लेकिन अस्पताल में छात्र-छात्राओं को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. छात्राओं की परेशानी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों के अंदर जाकर ही इस वायरस की जांच का करने का फैसला लिया है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विद्यार्थियों का स्कूलों में हो रहा है कोरोना टेस्ट, देखिए वीडियो

अब बल्लभगढ़ में स्कूलों के अंदर ही स्वास्थ्य विभाग जांच कैंप लगा रहा है. मंगलवार को बल्लभगढ़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक गर्ल्स में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना वायरस जांच कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें करीब दो हजार छात्राओं के सैंपल लिए गए.

दूसरे इलाके के छात्र भी करवा सकते हैं जांच

स्वास्थ्य विभाग के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर मान सिंह ने बताया कि वह स्कूल के अंदर जाकर ही छात्र-छात्राओं की जांच कर रहे हैं ताकि उनको अस्पताल ना आना पड़े और इस जांच कैंप में केवल स्कूल के छात्र छात्राएं ही नहीं बल्कि दूसरे इलाकों से आकर भी कोई भी छात्र-छात्राएं अपना चेकअप करा सकते हैं.

ये भी पढ़िए:किसान आंदोलन 34वां दिन : पटना में किसानों के मार्च के दौरान झड़प, पुलिस का प्रयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details