हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 30, 2021, 8:45 PM IST

Updated : Apr 30, 2021, 8:51 PM IST

ETV Bharat / state

हादसा: इन्वर्टर की बैटरी ब्लास्ट होने से लगी आग, सिलेंडर फटा तो टूटी कमरे की दीवारी

घर में इन्वर्टर की बैटरी में ब्लास्ट हो जाने से घर में अचानक आग लग गई. इसके बाद आग पूरे घर में आग फैल गई. एक गैस सिलेंडर भी फट गया और जिसकी वजह से एक कमरे की दीवार भी टूट गई.

faridabad Fire inverter battery blast
इन्वर्टर की बैटरी ब्लास्ट होने से लगी आग, सिलेंडर फटा तो टूटी कमरे की दीवारी

फरीदाबाद:शहर फरीदाबाद के एसजीएम नगर के सी ब्लॉक में शुक्रवार को इन्वर्टर की बैटरी में ब्लास्ट हो जाने से घर में अचानक आग लग गई. इसके बाद आग पूरे घर में आग फैल गई. एक गैस सिलेंडर भी फट गया और जिसकी वजह से एक कमरे की दीवार भी टूट गई. गनीमत रही कि इस दौरान घर में सो रहा बाल-बाल बच गया. जैसे ही बैटरी में धमाका हुआ, सबकी नींद खुल गई और उठकर देखा तो पूरा घर धुआं हो चुका था. घटना सुबह 9 बजे की है.

वक्त रहते सभी बाहर निकल गए और फिर देखते ही देखते चंद मिनटों में घर से आग की भयानक लपटें उठना शुरू हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. घर के पास की गलियां तंग होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बड़ी मुश्किल से पहुंच सकी.

ये पढ़ें-कालाबाजारी को लेकर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, दुकान से 8 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह अचानक एक धमाके के साथ आंख खुली और कमरे से बाहर आकर देखा तो घर के अंदर धुआं भरा हुआ था. एकाएक चारों तरफ आग फैलना शुरू हो गई. सभी लोगों ने बाहर भागकर अपनी जान बचाई. पुलिस का कहना है कि इन्वर्टर में शॉर्ट-सर्किट की वजह से बैटरी ब्लास्ट हो गई.

ये भी पढ़ें:एक घंटे तड़पता रहा कोरोना मरीज, अस्पताल का दरवाजा बंद कर सीएम के दौरे का प्रोटोकॉल निभाते रहे अधिकारी

Last Updated : Apr 30, 2021, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details