हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले साइबर ठग गिरफ्तार, फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

Faridabad Cyber Crime Fraudsters Arrested : फरीदाबाद पुलिस ने ठगबाज गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए करोड़ों की ठगी करने वाले साइबर ठगों को अरेस्ट कर लिया है. लैप्स बीमा पॉलिसी का फुल रिटर्न और बेनिफिट्स दिलाने के नाम पर करीब 2 करोड़ 48 लाख 68 हजार रुपये की ठगी की गई थी.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 19, 2023, 11:06 PM IST

Faridabad Cyber Crime Fraudsters Arrested Faridabad Police Fraud of Crores of Rupees Haryana News
करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले साइबर फ्रॉड गिरफ्तार

फरीदाबाद :हरियाणा की फरीदाबाद पुलिस ने एक बहुत बड़े जालसाज गिरोह का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कई बड़े साइबर फ्रॉड को अंजाम दिया था. आरोपियों को साइबर थाना एनआईटी प्रभारी सुरेन्द्र कुमार की टीम ने दिल्ली से अरेस्ट किया है. आरोपी लैप्स बीमा पॉलिसी का फुल रिटर्न दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे.

दिल्ली के रहने वाले हैं आरोपी : पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने ईटीवी भारत को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का नाम अनिमेष और अभिषेक है. दोनों आरोपी दिल्ली के ज्योति नगर के रहने वाले हैं. आरोपियों की बात करें तो अभिषेक जहां बी.कॉम पास है तो वहीं आरोपी अनिमेष 10वीं पास है. दोनों आरोपी लोगों को इंश्योरेंश पॉलिसी बेचने का काम किया करते थे. आरोपी लैप्स बीमा पॉलिसियों के मैच्योरिटी पर मिलने वाले फुल रिटर्न और बेनिफिट्स दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. इन्होंने देश के कई राज्यों में ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों के कई बैंक एकाउंट्स के खाते खंगाल कर लाखों रुपए बरामद किए हैं. पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले साइबर फ्रॉड गिरफ्तार

2 करोड़ 48 लाख 68 हजार रुपये की ठगी : पुलिस के मुताबिक लैप्स बीमा पॉलिसी का फुल रिटर्न और बेनिफिट्स दिलाने के नाम पर करीब 2 करोड़ 48 लाख 68 हजार रुपये की ठगी की गई है. पुलिस ने इनसे वारदात में इस्तेमाल किए गए 23 मोबाइल और 1 करोड़ 81 लाख रुपये भी बरामद किए हैं. पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे भी ऐसे ठगबाजों से सावधान रहें.

ये भी पढ़ें :लड़की बनकर युवक से की 313000 रुपये की ठगी, आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड

ABOUT THE AUTHOR

...view details