हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद: सरकारी सहायता प्राप्त अग्रवाल महाविद्यालय को नैक से मिली A++ श्रेणी

देश भर के कॉलेजों ने अपनी अपनी रिपोर्ट नैक परिषद को सौंपी थी. उसके बाद फिर से राष्ट्रीय मूल्यांकन परिषद ने कॉलेजों का मूल्यांकन किया, जिसमें इस कॉलेज को A++ श्रेणी मिली है.

By

Published : May 4, 2019, 8:23 AM IST

Updated : May 4, 2019, 8:47 AM IST

सरकारी सहायता प्राप्त अग्रवाल महाविद्यालय, फरीदाबाद

फरीदाबाद: सरकारी सहायता प्राप्त अग्रवाल महाविद्यालय ने नैक के मूल्यांकन में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त कर हरियाणा का नाम रोशन किया है. महाविद्यालय प्रबंधन ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी. ये पहली बार है जब भारत में किसी सरकारी सहायता प्राप्त महाविद्यालय ने यह उपलब्धि हासिल की है. कॉलेज प्रबंधन का दावा है कि महाविद्यालय में अब रोजगार परक शिक्षा भी छात्रों को मुहैया कराई जाएगी, ताकि छात्रों को कॉलेज की पढ़ाई के पूरा होने पर नौकरी भी मिल सके.

दिसम्बर 2018 से नैक की तैयारियां चल रही थी. देश भर के कॉलेजों ने अपनी अपनी रिपोर्ट नैक परिषद को सौंपी थी. उसके बाद राष्ट्रीय मूल्यांकन परिषद ने कॉलेजों का मूल्यांकन किया, जिसमें इस कॉलेज को A++ दर्जा मिला. 4 हजार से ज्यादा छात्रों को शिक्षा देने वाले अग्रवाल महाविद्यालय को देश की राष्ट्रीय मूल्यांकन परिषद से A ++ दर्जा मिलने से शहरवासियों में खुशी का माहौल है. साथ ही अब इस महाविद्यालय में विदेशी छात्रों के भी दाखिले की संभावनाएं बढ़ गई है.इससे पहले साल 2014 में नैक की ओर से कॉलेजों का निरीक्षण किया गया था.

कृष्णकांत, प्रिंसिपल
Last Updated : May 4, 2019, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details