हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 20, 2020, 10:49 AM IST

ETV Bharat / state

फरीदाबाद:NIT इलाके में स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे मजदूर

एनआईटी फरीदाबाद के 3 नंबर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से पांच लोग घायल हुए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है.

factory caught heavy fire in nit area of faridabad
फरीदाबाद:एनआईटी इलाके में स्थित फैक्टरी में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे मजदूर

फरीदाबाद: एनआईटी फरीदाबाद के 3 नंबर इलाके में शनिवार को अचानक एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जिसके चलते आसपास के इलाके में भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग लगने के बाद फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर अपनी जान बचाने के लिए बड़ी मुश्किल से बाहर निकले.

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फैक्ट्री में फंसे कुछ मजदूरों को बाहर निकाला गया. दमकल विभाग द्वारा कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में बर्नल बनाने काम किया जाता था. जिसमें कैमिकल का प्रयोग होता है.

एनआईटी इलाके में स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे मजदूर

पुलिस ने बताया कि आग लगने के समय करीब 150 मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे और अचानक फैक्ट्री में आग लग गई. कुछ मजदूरों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. पुलिस का कहना है कि फिलहाल आग लगने का कारणों अभी पता नहीं लग पाया है.

फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि वो यहां पिछले 15 सालों से काम कर रहे है. फैक्ट्री में आग लगने की वजह से एक महिला और 4 पुरुष आग में झुलस गए हैं. लेकिन गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. आग लगने से फैक्ट्री में लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़िए : कुरुक्षेत्र: दिनदहाड़े मोबाइल शॉप पर बदमाशों ने की तोड़फोड़, सीसीटीवी में कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details