हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 25, 2019, 10:32 AM IST

Updated : Sep 25, 2019, 3:27 PM IST

ETV Bharat / state

फरीदाबाद: अंत्योदय सरल केंद्र के बाहर खुले पड़े हैं बिजली के पैनल, कभी भी हो सकता है हादसा

बिजली के पैनल को तहसील अधिकारियों ने अंत्योदय सरल केंद्र के ठीक सामने खुला छोड़ा हुआ है. जिसके चलते कभी भी बड़ा हादसा होने का खतरा बना रहता है.

खुले में छोड़े हुए हैं बिजली के पैनल

फरीदाबाद: बल्लभगढ़ तहसील में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. अंत्योदय सरल केंद्र के ठीक सामने बिजली के पैनल खुले में छोड़े हुए हैं. जहां कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है.

खुले में छोड़े हुए हैं बिजली के पैनल, देखें वीडियो

बता दें कि इसी पैनल में दो बार पहले भी आग लग चुकी है और इस बात को खुद बल्लभगढ़ के एसडीएम भी मान रहे हैं. लेकिन बावजूद इसके पता होते हुए भी उन्हें अभी तक सही नहीं कराया गया है. जिसके चलते लोगों में डर बना हुआ है कि कभी भी इस पैनल में चिंगारी जल उठेगी और एक बड़ा हादसा हो सकता है. क्योंकि अंतोदय सरल केंद्र के ठीक सामने लगे इस पैनल के पास ही लोगों का जमावड़ा भी लगा रहता है.

बिजली का खुला हुआ पैनल बल्लभगढ़ तहसील का है. जिसके सामने अंत्योदय सरल केंद्र बना हुआ है और यहीं से सरल केंद्र में जाने की एंट्री है. बल्लभगढ़ की जनता अपना अंत्योदय सरल केंद्र में काम कराने आती है और भीड़ होने पर इसी पैनल के आसपास खड़े रहना पड़ता है. कई बार महिलाएं और उनके बच्चे भी इसी जगह खड़े रहते हैं.

अधिकारियों की लापरवाही इतनी बड़ी है कि पता होते हुए भी बिजली के खुले हुए पैनल सही नहीं कराया गया है. लोगों का कहना है कि अधिकारियों को सब कुछ पता है, लेकिन ठीक कराने के आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया जाता. जब कोई बड़ा हादसा यहां हो जाएगा, तब एक दूसरे पर जिम्मेदारी डालने की कोशिश शुरू कर दी जाएगी.

पैनल में दो बार लग चुकी है आग

इस मामले में जब बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद से बात की गई तो उनका साफ कहना है कि उन्हें भी पता है कि यहां बिजली के पैनल खुले हुए हैं. दो बार उनके ही आगे इसमें आग भी लग चुकी है. फिलहाल एसडीएम का कहना है कि वे इस समस्या को आने वाले कुछ दिनों में जल्द ही ठीक करवाएंगे.

ये भी पढ़े- बिजली निगम ने काटा सोनीपत रोडवेज का कनेक्शन, बिजली बिल नहीं भरने के कारण उठाया कदम

Last Updated : Sep 25, 2019, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details