हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बड़खल विधानसभा के लिए प्रशासन की तैयारी पूरी, स्टैंडबाई पर रखी 10% EVM

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर फरीदाबाद प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. प्रशासन ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों की टेस्टिंग पूरी कर ली है.

By

Published : Oct 19, 2019, 9:37 PM IST

election commission preparation for badkhal constituency

फरीदाबाद: हरियाणा की सत्ता के लिए चल रही जोर आजमाइश के बीच चुनाव प्रचार थम गया है. शनिवार शाम पांच बजे प्रचार थमने तक सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी. जनता 21 अक्टूबर को उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद करेगी. प्रचार थमने के साथ ही प्रशासन ने वोटिंग के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. बड़खल विधानसभा क्षेत्र के 240 बूथों के लिए सभी ईवीएम की टेस्टिंग पूरी कर ली गई हैं.

स्टैंडबाई पर 10 फीसदी मशीनें
ईवीएम पर नियुक्त मास्टर ट्रेनर महिपाल सिंह ने बताया की बड़खल विधानसभा क्षेत्र के कुल 240 बूथों के लिए सभी ईवीएम की टेस्टिंग पूरी कर ली गई हैं. इसके अलावा 10 फीसदी ईवीएम मशीनें स्टैंडबाई रखी गई हैं ताकि अगर कोई मशीन खराब हो जाती है तो उसे तुरंत रिप्लेस किया जा सके.

बड़खल विधानसभा के लिए प्रशासन की तैयारी पूरी, देखें वीडियो

20 अक्टूबर को होगी रिहर्सल
इसके साथ ही 20 अक्टूबर को पोलिंग पार्टियों की रिहर्सल करवाई जाएगी और उसके बाद सभी ईवीएम मशीन हैंड ओवर कर पोलिंग स्टेशनों पर रवाना कर दी जाएंगी. इसके साथ ही पोलिंग बूथों पर भारी मात्रा में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती गई है.

ये भी पढ़ें:-पहले हरियाणा में चलता था खर्ची-पर्ची का खेल, बीजेपी ने आते ही बंद किया-पीएम मोदी

21 अक्टूबर को हरियाणा में मतदान
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. प्रदेश की 90 सीटों से 1168 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. बीजेपी ने इस दफे 75 पार का नारा देकर आक्रामक प्रचार किया, जबकि सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही कांग्रेस ने भी पूर्ण बहुमत का लक्ष्य रखकर चुनाव प्रचार किया. प्रचार के दौरान बीजेपी राज्य और केंद्र सरकारों की उपलब्धियों का बखान करने के साथ ही विरोधी कांग्रेस और चौटाला परिवार की पार्टी इनेलो पर हमलावर रही. वहीं कांग्रेस ने भी मनोहर और मोदी सरकार की खामियों, नाकामियों को मुद्दा बनाया.

ये भी पढ़ें:-ओपिनियन पोल पर दिग्विजय ने कहा- ये बीजेपी और अमित शाह के डर से ज्यादा कुछ भी नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details