हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 14, 2022, 6:22 PM IST

ETV Bharat / state

फरीदाबाद में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, डीसी ने की स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक

फरीदाबाद में बुधवार (Corona Active Patients in Faridabad) को कोरोना के कुल 63 सामने आए हैं. जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. जिसके चलते आज यानी गुरुवार को डिप्टी कमिश्नर ने सिविल सर्जन के साथ खास मीटिंग की है.

Corona Active Patients in Faridabad
Corona Active Patients in Faridabad

फरीदाबाद: हरियाणा में कोरोना के केस एक बार फिर से लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को प्रदेशभर से 179 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों की संख्या 557 हो गई है. वहीं फरीदाबाद में कोरोना (corona cases in faridabad) के कुल 63 सामने आये हैं. जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. जिसके चलते आज यानी गुरुवार को डिप्टी कमिश्नर ने सिविल सर्जन के साथ खास मीटिंग भी की है.

मीटिंग के दौरान डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव ने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों में कुछ केस बढ़े हैं, लेकिन लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. प्रशासन इस पर पूरी तरह से निगाह बनाए हुए हैं. प्रदेश में गुरुग्राम के बाद फरीदाबाद में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. जिसके चलते गुरुवार को डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों और सिविल सर्जन के साथ मीटिंग की. फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव ने बताया कि पहले जिले में हर रोज तीन चार मामले सामने आ रहे थे, लेकिन पिछले चार-पांच दिनों से कोरोना के आठ से 10 मामले सामने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Corona Update: बुधवार को 6 जिलों से मिले 179 नए मरीज, एक्टिव केस हुए 557

उन्होंने कहा कि जिले के लोगों को फिलहाल चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. जिला प्रशासन कोरोना के बढ़ते मामलो में पूरी निगाह बनाए हुए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह एहतियान तौर कोरोना की डोज जरूर लें. वहीं उन्होंने कहा कि 18 साल से ऊपर के लोग प्राइवेट हॉस्पिटलों से एहतियान डोज ले सकते है. इसके लिए सरकार ने मिनिमम प्राइस फिक्स कर दिया है. जहां कोविड के दोनों डोज कोवैक्सीन और कोविड शील्ड आराम से लगा सकते है. वैक्सीन के डोज लगवाने से खुद को सुरक्षित करते हुए और परिवार को भी सुरक्षित कर सकते है.

जिला उपायुक्त ने बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए हैं. जिले में अस्थाई तौर पर बनाए गए हॉस्पिटल को सुचारु रुप से चालू रखने के निर्देश जिला उपायुक्त की तरफ से दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जिले में 100 बेड के अस्थाई हॉस्पिटल में सभी सुविधाओं को तैयार कर लिया गया है और अगर कोरोना के मामले बढ़ते है, तो मरीजों को आराम से इन अस्थाई अस्पताल में शिफ्ट कर किया जा सकता है. जितेंद्र यादव ने कहा कि गर्मियों के मौसम में बुखार के मरीज सबसे ज्यादा आते हैं. इसीलिए स्वास्थ्य विभाग को मलेरिया व डेंगू को लेकर भी तैयारियां की गई है. अस्पताल में आने वाले मलेरिया व डेंगू के मरीजों को उचित इलाज दिया जा रहा है. मलेरिया की टीमें शहर में अलग-अलग घूम कर दवा का छिड़काव कर रही हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details