हरियाणा

haryana

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

By

Published : Dec 25, 2019, 5:30 PM IST

बीजेपी विधायक लीलाराम के बयान पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वो उनका निजि बयान है. इस पर वो कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते.

Deputy CM held a meeting
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

फरीदाबाद: सुशासन दिवस के मौके पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने फरीदाबाद सेक्टर-12 में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उप प्रधानमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को सरकार की नीति से अवगत करवाया.

सरकार की नीतियों पर खरा उतरे अधिकारी- डिप्टी सीएम
दुष्यंत ने अधिकारियों को सरकार की नीतियों पर खरा उतरने और सरकार के घोषित विकास कार्यों को सिरे चढ़ाने के आदेश दिए. डिजिटल सुविधा पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि खुद मुख्यमंत्री ने भी ये माना है कि बड़े जिलों में ज्यादा संख्या में ई-दिशा केंद्र जैसे संसाधनों को बढ़ाया जाए.

वीडियो पर क्लिक कर जानें कि क्या उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने

'सभी विभागों को किया जाएगा ऑनलाइन'
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के लोग सड़कों के गड्ढों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर टैग करते हैं. गड्ढों के ठीक होने के बाद का भी उन्हें वीडियो बनाना चाहिए. दुष्यंत ने कहा कि टि्वटर हैंडल बनने के बाद सरकार के पास पूरे हरियाणा में 1010 शिकायतें आई है. जिन पर काम भी शुरू कर दिया गया है.

डिप्टी सीएम ने सरकारी योजनाओं को गिनवाया
इसके के बाद दुष्यंत चौटाला ने सरकार की योजनाओं का बखान किया. डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार ने करनाल के सिरसी गांव को लाल डोरा मुक्त करके इतिहास रचा है. पूरे भारत में ये पहला ऐसा गांव होगा जहां लाल डोरे का कोई जिक्र नहीं होगा.

सिरसी गांव में 26 जनवरी से नक्शा होगा पास
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी से यहां के लोग आसानी से नक्शा पास करवा सकेंगे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सभी 22 जिले सरकार की निगाह में हैं. जिसके लिए पोर्टल बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- BJP विधायक के विवादित बयान पर बराला ने दी सफाई, बढ़ सकती हैं पार्टी की मुश्किलें!

दुष्यंत चौटाला ने डिजिटलाइजेशन पर दिया जोर
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में डिजिटलाइजेशन के माध्यम से सरकार बहुत अच्छे कदम उठाने जा रही है. बीजेपी विधायक लीलाराम के बयान पर उन्होंने कहा कि वो उनका निजी बयान है. इस पर वो कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details