हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 29, 2021, 9:39 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणाः दिल्ली-NCR में खौफ का दूसरा नाम बने ठक-ठक गैंग के सरगना समेत 3 गिरफ्तार

ठक-ठक गैंग (Thak Thak Gang) के सदस्य हाईवे पर जा रही किसी भी गाड़ी को टारगेट करते थे और फिर कार का शीशा खटखटाकर ड्राइवर को ये कहकर अपने झांसे में लेते थे कि आपका पेट्रोल लीक हो रहा है या फिर आपके टायर में दिक्कत है.

delhi ncr thak thak gang
ठक-ठक गैंग के 3 लुटेरे गिरफ्तार

फरीदाबाद:दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Thak Thak Gang) में पिछले एक साल से फिल्मी स्टाइल में कई चोरियों को अंजाम देने वाले ठक-ठक गैंग (Thak Thak Gang Busted out) के सरगना और दो सदस्यों को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है. अभी हाल ही में ठक-ठक गैंग ने दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद विवेक गुप्ता (कोलकाता) की पत्नी को अपना शिकार भी बनाया था. गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम विशाल, साहिल और रूबन है. आरोपी विशाल और साहिल दोनों भाई हैं और फरीदाबाद के पल्ला के रहने वाले हैं, जबकि आरोपी रूबन दिल्ली का रहने वाला है.

फरीदाबाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीनों आरोपियों को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब ये आरोपी लूट की एक और वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. इन आरोपियों के खिलाफ लूट और चोरी के 11 मुकदमे फरीदाबाद के कई थानों में दर्ज हैं. आरोपियों के कब्जे से 8 लैपटॉप, 80 हजार रुपए नकद, वारदात में इस्तेमाल होने वाली एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटी बरामद की है.

बता दें कि ठक-ठक गैंग का मुखिया विशाल है, जो धूम फिल्म की तरह ही वारदात की योजना बनाता था, जिसके बाद तीनों मिलकर वारदात को अंजाम दिया करते थे. वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने बहुत ही अनोखा तरीका अपनाया था. आरोपी धूम फिल्म की तर्ज पर हाईवे के आसपास के क्षेत्रों में वारदात को अंजाम देते थे और फिर मौका पाकर भाग जाते थे.

इनमें से एक आरोपी स्कूटी लेकर आसपास निगरानी रखता था और किसी के आने पर तुरंत अपने साथियों को सूचित करता था. वहीं दूसरे आरोपी FZ बाइक पर सवार होते थे, क्योंकि इस बाइक का पिकअप बहुत ज्यादा होता है जिसकी मदद से पलक झपके ही मौके से गायब हो जाते थे.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: दुकानदार की पिटाई का वीडियो वायरल, इस संस्था के प्रदेश अध्यक्ष ने लात-घूंसों से पीटा

पुलिस ने बताया कि आरोपी सुनसान रास्ते पर चल रहे वाहनों को रोकने के लिए कई तरीके अपनाते थे. ठक-ठक गैंग (Thak Thak Gang) के सदस्य हाईवे पर जा रही किसी भी गाड़ी को टारगेट करते थे और फिर कार का शीशा खटखटाकर ड्राइवर को ये कहकर अपने झांसे में लेते थे कि आपका पेट्रोल लीक हो रहा है या फिर आपके टायर में दिक्कत है. इसके अलावा ये आरोपी सुनसान जगह पर खड़ी गाड़ी का शीशा तोड़कर भी गाड़ी में रखा सामान पल भर लेकर गायब हो जाते थे.

ये भी पढ़िए:लापरवाही: 6 घंटों तक इमरजेंसी वॉर्ड में नहीं थी बिजली, मोबाइल की रोशनी से डॉक्टरों ने किया इलाज

पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी नशे के आदी हैं, जिस वजह से वो लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को रिमांड में लेकर 6 दिन की रिमांड पर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details