हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबादः जेल में सजा काट रहे कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच में जुटी पुलिस

बीती रात करीब एक बजे फरीदाबाद की जिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मामला आत्महत्या का है या हत्या का इसके लिए पुलिस जांच में जुटी हुई है.

By

Published : Jul 22, 2019, 7:07 PM IST

फरीदाबाद जेल में कैदी की मौत

फरीदाबादःजिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जेल प्रशासन का कहना है कि कैदी ने पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या की है. जेल में बंद कैदी मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था और 30 मार्च 2019 को फरीदाबाद जेल में लाया गया था.

मामले की जानकारी देते डीएसपी

मृतक का नाम संतोष कुमार था जो सूरजकुंड थाना क्षेत्र में डकैती और हत्या के मामले उम्रकैद की सजा काट रहा था. संतोष इससे पहले डकैती के दो मामलों में 10 - 10 साल की सजा में गुरुग्राम जेल में बंद था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आत्महत्या की वजह पत्नी और मां-बाप के बीच झगड़ा बताया जा रहा है. संतोष फरीदाबाद से दोबारा गुरुग्राम जेल में ट्रांसफर ना होने के कारण भी परेशान बताया जा रहा था. जिसके चलते उसने बीती रात करीब 1 बजे बैरक के बाथरूम में जाकर अपने ही कुर्ते को ग्रिल में बांधकर फांसी लगा ली. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वहीं इस मामले में मृतक कैदी संतोष कुमार के पिता का कहना है कि कुछ ही दिन पहले उससे वो मिल कर गए थे. इस दौरान संतोष ने अपनी जेल बदलवाने के लिए कोर्ट में भी अर्जी दी थी. इसके अलावा अधिकारियों को भी लिखित में दिया था लेकिन अभी तक उसकी जेल नहीं बदली गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details