हरियाणा

haryana

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के खिलाफ कांग्रेस का मशाल जुलूस, बीजेपी सरकार पर बोला हमला

By

Published : Apr 11, 2023, 7:14 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में सोमवार की शाम फरीदाबाद में मशाल जुलूस (Congress Torch Procession in Faridabad) निकाला गया. इस जुलूस में शामिल कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

Congress Torch Procession in Faridabad
फरीदाबाद में कांग्रेस का मशाल जुलूस

फरीदाबाद: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के खिलाफ सोमवार को फरीदाबाद में कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाओ मशाल जुलूस निकाला. इस जुलूस में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए.

जुलूस के माध्यम से कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार तानाशाह की सरकार है. राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द करना बीजेपी सरकार की सोची सोची समझी साजिश है क्योंकि राहुल गांधी लोकसभा में खुलकर अपनी बात रखते हैं. हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने अडानी को लेकर सवाल पूछा था जिसका जवाब बीजेपी सरकार को देना चाहिए था.

दीपेंद्र हुड्डा ने कुलदीप बिश्नोई पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पहले कहती थी कि कांग्रेस के विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. कुलदीप बिश्नोई का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि हमारे एक विधायक पर बीजेपी ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. सारी जांच कराई. वो डर के मारे बीजेपी में शामिल हो गए. उसके बाद सारी जांच बंद हो गई. यानी बीजेपी में जाने जाने के बाद कोई भी भ्रष्टाचारी नहीं है.

वहीं हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने कहा बीजेपी सरकार के खिलाफ लोगों में जन आक्रोश है. सड़कों पर जनता बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. यही वजह है कि आज हमारे साथ भारी संख्या में जनता इस मशाल जुलूस में साथ दे रही है. यह इस बात का संकेत है कि भाजपा जा रही है और कांग्रेस पार्टी आ रही है. उदय भान ने कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा प्रदेश में सिंगल डिजिट पर रहेगी.

मंडियों में फसल खरीद ना हो होने को लेकर उदय भान ने कहा कि हर वर्ग के लोग इस सरकार से परेशान हैं. इस यात्रा में कई खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं. जिसमें इंटरनेशनल बॉक्सर हर्ष गिल भी शामिल हैं. सरकार से हर वर्ग परेशान है चाहे वह खिलाड़ी हो या अन्य वर्ग.

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि राहुल गांधी ने देश हित में सवाल पूछे थे तो उनके ऊपर केस कर दिया गया. उनकी लोकसभा से सदस्यता रद्द कर दी गई. बीजेपी सरकार क्यों अडानी को बचाने में लगी हुई है. इस सरकार में सभी वर्ग परेशान है. सरकार का जवाब हम सब मिलकर देंगे जिसकी शुरुआत कर्नाटक से की जाएगी.

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी की सांसदी रद्द करने के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस का ऐलान, अंबेडकर जयंती पर होगी संविधान बचाओ महारैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details