हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का दावा, हरियाणा विधानसभा चुनाव में 75 का भी आंकड़ा पार करेगी BJP

हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने बीजेपी की तैयारियों और औद्योगिक मंदी को लेकर चर्चा की.

By

Published : Aug 25, 2019, 3:06 PM IST

ईटीवी भारत से खास बातचीत में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल

फरीदाबादः ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 75 से भी ज्यादा सीट जीतकर इतिहास रचेगी. विपुल गोयल से जब बंद हो रहे उद्योगों और छीन रही नौकरियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की मंदी का दौर आता जाता रहता है और हर समय एक जैसे हालात नहीं होते.

'जल्द बनेगी 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी'
प्रदेश में बढ़ती मंदी को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार प्रयास कर रही है, जिससे इन सब से बाहर निकला जा सके. उन्होंने कहा विदेश में भले ही मंदी का दौर चल रहा हो लेकिन विश्व के अन्य कई देशों से हमारी विकास दर आज भी अच्छी है. उन्होंने कहा कि 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का जो संकल्प केंद्र सरकार का है, वो उसको पूरा करके रहेगी. उद्योग मंत्री ने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार मिलकर देश के विकास के लिए काम कर रही हैं और ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका कोई निवारण ना किया जा सके.

'अपनी जगह तलाशने में जुटे विपक्षी दल'
हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तैयारियों को लेकर उद्योग मंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता से लेकर सूबे के मुख्यमंत्री तक सभी जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में बीजेपी अपने 75 पार के नारे को पूरा करने के लिए काम कर रही है. इसके लिए जनता के सामने सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा पेश कर रही है. वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए विपुल गोयल ने कहा कि आज प्रदेश में दूसरे विपक्षी दल अपनी जगह तलाश रहे हैं. जेजेपी-बसपा के गठबंधन पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अब से पहले भी गठबंधन हुए हैं, उनका क्या हाल हुआ है यह सब ने देखा है. उन्होंने कहा कि सत्ता को पाने के लिए विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं, लेकिन ये सभी गठबंधन फेल होंगे.

ईटीवी भारत से खास बातचीत में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल

'पक्के दावेदार को मिलेगी टिकट'
वहीं पार्टी में लगातार बढ़ रहे सदस्यों से टिकट के बंटवारे को लेकर परेशानी की बात पर विपुल गोयल ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और जो सही उम्मीदवार होगा उसी को टिकट मिलेगी. उन्होंने कहा कि टिकट किसको मिलेगी ये हो आला कमान ही तय करेगा, लेकिन इससे पार्टी के सामने कोई चुनौती नहीं खड़ी होगी. क्योंकि टिकट के असली दावेदार को ही टिकट दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details