हरियाणा

haryana

लापरवाही: 6 घंटों तक इमरजेंसी वॉर्ड में नहीं थी बिजली, मोबाइल की रोशनी से डॉक्टरों ने किया इलाज

By

Published : Jul 29, 2021, 12:23 PM IST

कोरोना काल में सरकारी अस्पतालों की अव्यवस्थाएं किसी से छिपी नहीं, लेकिन इतने बड़े संकट का सामना करने के बाद भी अस्पतालों की दुर्दशा (Haryana Bad Condition Of Hospitals) में कुछ खास सुधार नहीं हुआ है. हैरानी की बात है कि अभी भी अस्पतालों में घंटों तक बिजली गुल रहती है और डॉक्टर्स को टॉर्च की रोशनी में काम करना पड़ता है.

badshah-khan-civil
मोबाइल के टॉर्च से डॉक्टरों ने किया इलाज

फरीदाबाद:हरियाणा के फरीदाबाद में स्थित बादशाह खान सिविल अस्पताल (Faridabad Civil Hospital) में करीब 6 घंटे तक बिजली गायब रही. बिजली गुल होने के चलते अस्पताल में मौजूद डॉक्टर्स को मोबाइल टॉर्च की रोशनी में ही लोगों का इलाज करना पड़ा. यही नहीं अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में भी करीब 6 घंटों तक अंधेरा छाया रहा. जबकि अस्पताल प्रशासन इस मामले पर खामोश ही रहा.

बिजली चले जाने के कारण मरीजों और तीमारदारों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. गर्मी के चलते मरीजों का बुरा हाल हो गया और मरीजों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए तीमारदारों को इलाज की फाइलों से उनका हवा करते नजर आए. वहीं तीमारदारों ने शिकायत की कि यह अस्पताल प्रशासन की लापरवाही (Negligence Of Hospital Administration) है कि आपातकालीन विभाग में 6 घंटे तक बिजली गायब रहती है.

मोबाइल के टॉर्च से डॉक्टरों ने किया इलाज, देखिए वीडियो

ये पढ़ें-हरियाणा: बीजेपी विधायक के घर में घुसा पानी, देखिए अंदर की तस्वीरें

वहीं इस मामले को लेकर मीडिया ने अस्पताल प्रबंधन से भी बात की. मीडिया ने अस्पताल प्रशासन को अव्यवस्थाओं के बारे में भी बताया, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

ये पढ़ें-Haryana Petrol Diesel Price: हरियाणा में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव, जानिए क्या है आपके शहर में रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details