हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा के धावक 370 घंटे में दौड़कर तय करेंगे कश्मीर से कन्या कुमारी का सफर

2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन दौड़ का आयोजन होगा. जिसका लक्ष्य 370 घंटे में कन्याकुमारी के गांधीधाम से कश्मीर तक पहुंचने का होगा. कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने गुब्बारे उड़ाकर इन धावकों को रवाना किया.

By

Published : Sep 27, 2019, 8:14 PM IST

marathon kanyakumari to kashmir on second october

फरीदाबादः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर शाइनिंग इंडिया ट्रस्ट के बैनर तले राष्ट्रीय तिरंगा एकता शांति सद्भावना दौड़ का आयोजन किया जा रहा है. इस दौड़ का आयोजन आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन होगा. जिसका लक्ष्य 370 घंटे में कन्याकुमारी के गांधीधाम से शुरू होकर कश्मीर तक पहुंचने का होगा. इस दौड़ में 60 प्रोफेशनल धावक हिस्सा लेंगे. इस दौड़ में फरीदाबाद और पलवल जिले के सभी प्रोफेशनल धावक हिस्सा लेंगे जो दौड़ में कई रिकॉर्ड बना चुके हैं.

कश्मीर में लहराएगा तिरंगा
विपुल गोयल ने शाइनिंग इंडिया संस्था के तहत कन्याकुमारी से जम्मू के लाल चौक पर दौड़कर जाने वाले बच्चों को हवा में गुब्बारे छोड़ कर रवाना किया.

कश्मीर में लहराएगा हरियाणा के धावक तिरंगा, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:-अनुच्छेद 370 हटने पर 370 घंटे में कन्याकुमारी से कश्मीर तक दौड़ेंगे ये धावक, घाटी में फहराएंगे तिरंगा

धारा 370 हटाने के उपलक्ष में कन्याकुमारी से कश्मीर तक 60 धावक आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन अपनी दौड़ शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि दौड़ के दौरान धावक बिना रुके 370 घंटे में कश्मीर के लाल चौक पर पहुंचकर तिरंगा फहराएंगे.

6 टीमें संभालेंगी मोर्चा
वहीं शाइनिंग इंडिया ट्रस्ट के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस दौड़ का आइडिया धावकों द्वारा ही दिया गया था. अब ये धावक बाई रोड कन्याकुमारी के गांधीधाम पहुंचेंगे और दो अक्टूबर को सुबह 9:00 बजे ये दौड़ शुरू होगी. 370 घंटे में दिन-रात दौड़ते हुए ये धावक कश्मीर के लाल चौक पहुंचेंगे और झंडा फहराएंगे. उन्होंने बताया कि इस दौड़ में शामिल सभी 60 धावक प्रोफेशनल धावक हैं. इस मौके पर मौजूद मुख्य धावक योगेश ने बताया कि इस दौड़

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details