हरियाणा

haryana

फरीदाबाद: डिप्टी सीएम ने सुनी दिव्यांग की गुहार, एक आदेश पर कौशलेंद्र को मिली सरकारी नौकरी

By

Published : Dec 29, 2019, 2:51 PM IST

Updated : Dec 29, 2019, 3:03 PM IST

नायक फिल्म में अनिल कपूर की तरह डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. जहां दुष्यंत चौटाला के कहने पर मात्र 24 घंटे में ही दिव्यांग को सरकारी नौकरी मिल गई. डिप्टी सीएम की इस कार्रवाई से दिव्यांग युवक काफी खुशी है.

handicapped got job
एक पुकार में डिप्टी सीएम ने सुनी दिव्यांग की गुहार

फरीदाबादःहरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आदेशों पर 24 घंटे के अंदर एक दिव्यांग को सरकारी नौकरी मिल गई. हरियाणा रोडवेज ने गुरुवार को बल्लभगढ़ बस स्टैंड के पूछताछ केंद्र पर दिव्यांग को नौकरी दे दी है. डिप्टी सीएम ने बुधवार को सेक्टर-12 स्थित ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग के दौरान डीसी को दिव्यांग को नौकरी देने के आदेश दिए थे. दिव्यांग ने भी डिप्टी सीएम को धन्यवाद कहा है.

कष्ट निवारण समिति की बैठक
गुरुवार को दुष्यंत चौटाला फरीदाबाद में मौजूद थे. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला यहां ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में लोगों की समस्या सुन रहे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों की कई समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया तो कुछ के लिए अधिकारियों को आदेश दिए. इसी बीच एक दिव्यांग रोजगार के लिए दुष्यंत चौटाला से मिलने पहुंचा. उसने दुष्यंत के सामने अपनी समस्या रखी.

एक पुकार में डिप्टी सीएम ने सुनी दिव्यांग की गुहार

तुंरत हुई सुनवाई और मिली नौकरी
दिव्यांग कौशलेंद्र ने बताया कि कष्ट निवारण समिति की बैठक में वो रोजगार की समस्या के साथ पहुंचा था. फरीदाबाद के सेक्टर 12 हुडा कन्वेंशन हॉल में उसने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से नौकरी की मांग की.

मौके पर ही कौशलेंद्र की सुनवाई करते हुए दुष्यंत चौटाला ने तत्काल हरियाणा रोडवेज के जीएम को मौके पर बुलाकर उसे नौकरी देने का आदेश दे डाला. कौशलेंद्र आज बल्लभगढ़ रोडवेज डिपो पर अनाउंसर का काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः रेवाड़ी: मेट्रो अस्पताल को मिली NABH मान्यता, इलाज के लिए लोगों को नहीं जाना पड़ेगा गुरुग्राम

अभ तक नहीं मिले सरकारी कागजात- सुपरवाइजर
रोडवेज डिपो के जीएम भारत भूषण गोगिया ने बताया कि दिव्यांग कौशलेंद्र को गुरुवार को नियुक्ति देकर पूछताछ केंद्र पर लगा दिया गया है. वहीं हरियाणा रोडवेज के स्टैंड सुपरवाइजर नेपाल सिंह की मानें तो कौशलेंद्र का अभी तक नियुक्ति पत्र हरियाणा सरकार की तरफ से आया नहीं है, लेकिन रोडवेज के जीएम ने उन्हें कौशलेंद्र को पूछताछ केंद्र पर तैनात करने के आदेश दिए हैं. जिसके आधार पर उनकी नियुक्ती कर दी गई और फिलहाल उन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है.

Last Updated : Dec 29, 2019, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details