हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में 24 घंटे में मिले 60 नए कोरोना संक्रमित मरीज, अब तक 26 की मौत

By

Published : Jun 13, 2020, 4:30 PM IST

प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें फरीदाबाद में हुई हैं. फरीदाबाद में 26 लोग कोरोना से अबतक अपनी जान गंवा चुके हैं. लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 145 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं.

60 new corona positive patient reported in faridabad
फरीदाबाद कोरोना अपडेट

फरीदाबाद: प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. अकेले फरीदाबाद जिले में पिछले 24 घंटे में 60 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इन नए मरीजों के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या फरीदाबाद में 1110 हो गई है. वहीं फरीदाबाद में 26 लोग कोरोना से अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं.

फरीदाबाद के अधिकतर इलाके ऐसे हैं, जहां से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इनसे निपटने के लिए फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 145 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं. फरीदाबाद में इस समय कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1110 है, जिनमें से 736 मरीजों को अस्पताल में भर्ती हैं. करीब 349 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं 835 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.

जिला में अब तक 16381 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है, जिनमें से 15271 होम आइसोलेट हैं और 5979 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. बाकी 10377 लोग अंडर सर्विलांस है. फरीदाबाद में अब तक 16741 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 14796 की नेगेटिव रिपोर्ट आई है, लेकिन उसके बावजूद भी फरीदाबाद में कोरोना के मामले दूसरे जिलों की तुलना में काफी तेजी से ऊपर जा रहे हैं. मामलों को बढ़ता हुआ देख प्रशासन ने भी सख्त रुख अपनाने की तैयारी कर दी है.

ये भी पढ़ें:-राज्यमंत्री संदीप सिंह ने किया प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग का औचक निरीक्षण

कोरोना पर अंकुश लागने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि अगर कोई नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर कोई बिना मास्क और सार्वजनिक स्थान पर थूकता हुआ मिल गया तो चालान भी किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details