हरियाणा

haryana

25 नवंबर को शादी के बंधन में बंधेंगे बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट, शुरू हुई शादी के पहले की रस्में

By

Published : Nov 22, 2020, 4:44 PM IST

परिजनों के मुताबिक बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट सिर्फ एक रुपये में शादी करेंगे. बजरंग ने दहेज ना लेने की बात कही है. वहीं शादी में वो सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेंगे. 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा.

wedding ceremony of wrestler bajrang punia and sangeeta phogat
wedding ceremony of wrestler bajrang punia and sangeeta phogat

चरखी दादरी: पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट, दोनों के घर शादी से पहले की रस्में शुरू हो चुकी हैं. शनिवार को चरखी दादरी के गांव बलाली में दंगल गर्ल संगीता फोगाट बान पर बैठीं, वहीं बजरंग के घर भी ये रस्म बड़े धूमधाम से बनाई गई. शादी की तारीख 25 नवंबर तय हुई है.

दंगल गर्ल संगीता फोगाट बान पर बैठीं

सगाई के लिए अलग से समारोह आयोजित किया जाना था, लेकिन अब वो भी नहीं होगा. शादी वाले दिन ही संगीता के घर सगाई की रस्में होंगी. बजरंग के पिता बलवान सिंह गांव खूड्डन और सोनीपत दोनों जगहों पर शादी के बड़े कार्यक्रम आयोजित करना चाहते थे, लेकिन कोरोना के चलते बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो रहा है.

परिजनों के साथ पहलवान संगीता फोगाट

दहेज नहीं लेगें बजरंग पूनिया

पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट अपनी शादी को सभी के लिए मिसाल बनाएंगे. इसके लिए दोनों ने मिलकर एक बड़ा फैसला किया है. उनके इस फैसले में परिजन भी उनके साथ हैं. परिजनों के मुताबिक बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट सिर्फ एक रुपये में शादी करेंगे. बजरंग ने दहेज ना लेने की बात कही है. वहीं शादी में वो सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेंगे. 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा.

संगीता ने निभाई शादी से पहले की रस्में

शादी समारोह सादगीपूर्ण माहौल में गांव बलाली में ही होगा. शादी में बजरंग 20 बरातियों के साथ संगीता फौगाट का ब्याहने पहुंचेंगे. समारोह सिर्फ परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में होगा.

बहन बबीता फोगाट के साथ संगीता फोगाट

ये भी पढ़ें- जींद अस्पताल में आई आधुनिक मशीनें, अब मरीजों को सीधे हवा से मिलेगी ऑक्सीजन

गांव बलाली निवास द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबीर फौगाट की तीसरे नंबर की बेटी, संगीता फौगाट विश्व के नंबर वन पहलवान बजरंग पूनिया के साथ 25 नवंबर को शादी के बंधन में बंधेगी. संगीता फोगाट कॉमनवलेथ चैंपियनशिप में सिल्वर और एशियन चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडल विजेता हैं. 23 नवंबर को महिला संगीत और 24 नवंबर को मेहंदी की रस्म अदा की जाएगी. 25 नवंबर को होने वाली शादी बिल्कुल सादगी से संपन्न होगी.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details