हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 6, 2021, 2:26 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 3:34 PM IST

ETV Bharat / state

भारी भारिश से शिव मंदिर में भरा पानी, डर के साये में भक्तों ने किया जलाअभिषेक

चरखी दादरी में लोगों को जल अभिषेक करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. यहां भारी बारिश (Charkhi Dadri Heavy Rain) से कई मंदिरों में पानी दो से तीन फीट तक पानी जमा हो गया.

Charkhi Dadri Heavy Rain
Charkhi Dadri Heavy Rain

चरखी दादरी: एक तरफ देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है, लोग जल अभिषेक कर मन्नतें मांग रहे हैं. वहीं चरखी दादरी में लोगों को जल अभिषेक करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. यहां भारी बारिश (Charkhi Dadri Heavy Rain) से कई मंदिरों में पानी दो से तीन फीट तक पानी जमा हो गया. जिसकी वजह से भक्तों को पूजा करने में काफी परेशानी हुई.

पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से मंदिर में तीन फीट तक पानी खड़ा गया है. शिवरात्रि पर्व को देखते हुए कई बार स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से पानी निकासी की गुहार लगाई. इसके बाद भी प्रशासन की तरफ से पानी निकासी का कोई इंतजाम नहीं किया गया. जलभराव के बीच भक्तों को भय के साये में जलाभिषेक करना पड़ रहा है. कई दिनों से हो रही बारिश से गांव में दो से तीन फीट तक पानी भर गया है. इससे भगवान भी अछूते नहीं रहे.

ये भी पढ़ें- वेयरहाउस बना लोगों के लिए मुसीबत, बारिश का पानी खड़ा होने से मकानों में आई दरार

स्थानीय लोगों ने बताया कि वो पानी के बीच से मंदिर पहुंचे और भगवान शिव का जलाभिषेक किया. भक्तों ने बताया कि जलाभिषेक के दौरान उन्हें किसी सांप-कीड़े के काटने का भय सता रहा. हालांकि लोगों द्वारा मंदिरों में भरे बारिश के पानी की निकासी बारे प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत करवाया. लेकिन पानी निकासी नहीं होने से मजबूरी में उन्हें पानी के बीच से मंदिरों में पहुंचकर जलाभिषेक करना पड़ा.

Last Updated : Aug 6, 2021, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details