हरियाणा

haryana

बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसल बर्बाद, किसानों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Dec 13, 2019, 2:50 PM IST

चरखी दादरी में गुरुवार रात हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि से कई क्षेत्रों के किसानों की सैकड़ों एकड़ रबी की फसल को काफी नुकसान हुआ है.

ravi's crop ruined due to unseasonal rain and hailstorm
चरखी दादरी में गुरुवार रात हुई बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से रवि की फसल बर्बाद

चरखी दादरी: पहाड़ों पर जारी बर्फबारी के चलते मैदानों पर तेज हवा और तेज बारिश से प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. वहीं प्रदेश में पिछले 2 दिन से लगातार खराब चल रहे मौसम ने अचानक करवट ले ली. गुरुवार रात तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने लगी, बारिश के साथ-साथ कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के चलते किसानों की सैकड़ों एकड़ रबी की फसल को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही बारिश और सर्द हवाओं के कारण तापमान भी 4 डिग्री लुढ़क गया है.

'ओलावष्टि क्षेत्रों की गिरदावरी कराए सरकार'
किसानों का सरकार और प्रशासन से कहना है कि वो बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का आंकलन करके फसल के नुकसान के एवज में मुआवजा प्रदान करें. किसानों ने बताया कि गुरुवार को हुई ओलावृष्टि से थोड़ी बढ़ी हुई सरसों की फसल का तना टूट गया है और जिससे अब उनमें फूटाव होना संभव नहीं है.

गुरुवार रात हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसल बर्बाद

इस बार अच्छी थी फसल - किसान
वहीं एक किसान का कहना है कि इस बार सरसों की फसल काफी अच्छी थी और देख कर लग रहा था. कि इस बार सरसों की पैदावर अच्छी होगी लेकिन इस बारिश और ओलावष्टि ने हमारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

ये भी पढ़ें:विदेश में बैठे ड्रग माफियाओं सावधान ! बन रहा है नशे को लेकर गृह मंत्री का नया मास्टर प्लान

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details