हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखीदादरीः पुल निर्माण के लिए खुदाई कार्य को लेकर आपस में भिड़े रेलवे अधिकारी

सीएम खट्टर द्वारा तीन वर्ष पूर्व दादरी में सीसीआई फाटक पर अंडरपास बनाने की घोषणा की गई थी. घोषणा के काफी समय बाद भी अंडरपास निर्माण को लेकर कोई प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, जिसको लेकर विधायक राजदीप फौगाट सहित स्थानीय नागरिकों को आंदोलन भी करना पड़ा.

By

Published : Jul 12, 2019, 9:00 AM IST

रेलवे अंडरपास निर्माण को लेकर अधिकारी उलझे

चरखी दादरी:दादरी शहर के सीसीआई फाटक पर रेलवे अंडरपास का निर्माण काफी समय बाद आखिरकार शुरू कर दिया गया. अब यह अंडरपास यू आकार में बनाया जाएगा, हालांकि दुकानदारों के विरोध के चलते रेलवे अधिकारियों ने अपने पुराने नक्शे को बदलते हुए नये नक्शे अनुसार अंडरपास बनाने का निर्णय लिया है. जिसको लेकर रेलवे द्वारा खुदाई का कार्य शुरू किया गया है, इस दौरान जहां खुदाई को लेकर रेलवे अधिकारी आपस में उलझ गए वहीं दूसरी ओर दुकानदारों के विरोध के चलते मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था.

रेलवे अंडरपास निर्माण को लेकर अधिकारी उलझे
पिछले साल रेलवे और लोक निर्माण विभाग द्वारा अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू किया गया था. पर कुछ समय बाद ही निर्माण कार्य बीच में छोड़ दिया गया, अंडरपास निर्माण के लिए क्षेत्रवासियों ने सरकार व प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि अगर निर्माण शुरू नहीं हुआ तो रेल रोक कर बड़ा आंदोलन करेंगे.

लोगों के अल्टीमेटम को देखते हुए रेलवे द्वारा अंडरपास निर्माण की प्रक्रिया में खुदाई का कार्य शुरू कर दिया, खुदाई कार्य के दौरान रेलवे अधिकारियों के बीच झगड़ा हो गया. काफी देर बाद दोनों पक्षों में सहमति होने के बाद खुदाई कार्य शुरू किया गया. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अंडरपास के नक्शे में बदलाव किया गया है. अंडरपास को अब यू आकार में बनाया जाएगा. जिससे की दुकानदारों को कोई परेशानी न हो. मनीषा व रणबीर सिंह रेलवे पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंडरपास निर्माण के लिए रेलवे द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी है, लाइनों के नीचे से रास्ता बनाने के लिए खुदाई करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details