हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फोगाट खाप का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन के समर्थन में करेंगे दुष्यंत चौटाला का बहिष्कार

शुनिवार सुबह चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर खाप प्रधान बलवंत फोगाट की अध्यक्षता में पंयाचत का आयोजन हुआ. पंचायत में सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सांसद धर्मबीर सिंह और चेयरमैन राजदीप फोगाट का बहिष्कार किया जाएगा.

By

Published : Jan 29, 2021, 3:19 PM IST

phogat khap
phogat khap

चरखी दादरी:फोगाट खाप की सर्वजातीय पंचायत ने फैसला लिया कि किसानों के साथ इस समय हो अन्याय हो रहा है. ऐसे हालातों में साथ नहीं देने वालों का सामाजिक बहिष्कार के साथ-साथ हुक्का पानी बंद किया जाएगा. खाप ने सर्वसम्मति से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सांसद धर्मबीर सिंह और चेयरमैन राजदीप फोगाट का बहिष्कार करने का फैसला लिया.

क्लिक कर देखें वीडियो.

खाप ने ये भी फैसला लिया कि शनिवार को हजारों किसान गाजीपुर बार्डर के लिए कूच करेंगे. इसके अलावा खाप ने जिले की दूसरी खापों को भी नसीहत देते हुए सख्त निर्णय लेने की बात कही है. बता दें, खाप की सर्वजातीय पंचायत दादरी के स्वामी दयाल धाम पर खाप प्रधान बलवंत फोगाट की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

ये भी पढे़ं-सोनीपत: खाप पंचायतों के समर्थन के बाद किसानों का जत्था पहुंचा सिंघु बॉर्डर

पंचायत अध्यक्ष व खाप प्रधान बलवंत फोगाट ने बताया कि पंचायत ने सर्वसम्मति से फैसले लिए हैं. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सांसद धर्मबीर सिंह और हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप फोगाट का बहिष्कार करते हुए हुक्का-पानी बंद किया है. वहीं भाजपा-जेजेपी नेताओं का भी बहिष्कार किया गया है.

इसके अलावा दूसरी खापों से भी किसान आंदोलन को मजबूत करने की अपील की है. खाप के गांवों से 30 जनवरी को हजारों किसान गाजीपुर बार्डर के लिए कूच करेंगे. अगर संयुक्त किसान मोर्चा के किसी भी पदाधिकारी पर आंच आती है तो फोगाट खाप आगे आकर लड़ेगी और कृषि कानूनों को वापस करके ही लौटेंगे.

ये भी पढे़ं-दिग्विजय चौटाला ने किया राकेश टिकैत का समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details