हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरीः किसान बोले नगर पालिका ने रोड कूड़े से भर दिया, खेत में कैसे जाएं

दादरी शहर के बाइपास पर स्थित डंपिंग प्वाइंट के खिलाफ पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान की अगुवाई में किसानों ने रोष जताया.

By

Published : Jul 24, 2019, 10:01 PM IST

डंपिंग प्वाइंट के खिलाफ रोष

चरखी दादरी:दादरी शहर के बाइपास पर स्थित डंपिंग प्वाइंट के बाहर कूड़ा डालने पर आसपास के किसानों ने विरोध करते हुए कूड़ा डालने पहुंचे नगर परिषद के वाहनों को रोक दिया. इस दौरान किसानों ने हंगामा करते हुए नगर परिषद पर आरोप लगाते हुए वाहनों को वापस भेज दिया. लोगों ने कहा कि बीच रास्ते में कूड़ा और मृत पशुओं को डालने से आसपास के क्षेत्र में बदबू फैलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हंगामे के दौरान पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान मौके पर पहुंचे और नगर पालिका अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए डंपिंग प्वाइंट पर ही धरना देने का अल्टीमेटम दिया.

क्लिक कर देखें वीडियो

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान

किसानों ने बताया कि वे कई बार इस मामले को लेकर अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है. नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा डंपिंग प्वाइंट में खुले में ही मरे हुए पशुओं को फेंक दिया जाता है जिसके कारण आसपास का माहौल बेहद दुर्गंधमय रहता है. इसके अलावा डंपिंग प्वाइंट के बाहर दोनों तरफ कूड़ा डाल दिया जाता है जिसके चलते उन्हें अपने खेतों तक पहुंचने में परेशानी होती है.

क्या बोले पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान?
मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि जिस प्रकार से नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा डंपिंग प्वाइंट के बाहर कूड़ा डाला जा रहा है. उससे स्वच्छ भारत अभियान महज मजाक बनकर रह गया है. उन्होंने कहा कि यदि लोगों की इस समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया तो वे बड़े स्तर पर इस मुद्दे को उठाएंगे और डंपिंग प्वाइंट पर ही धरना शुरू कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details