हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हवलदार अरविंद की शहादत के आठवें दिन पैदा हुआ बेटा, पिता बोले- दोनों पोतों को फौज में भेजेंगे

सिक्किम सड़क हादसे में शहीद हुए चरखी दादरी के झोझू कलां निवासी अरविंद सांगवान (Martyr Havildar Arvind in Charkhi Dadri) की पत्नी ने शहादत के आठवें दिन बेटे को जन्म दिया है. मां और बेटा दोनों स्वस्थ हैं. शहीद की पत्नी हरियाणा पुलिस में कार्यरत है.

By

Published : Jan 2, 2023, 2:25 PM IST

Martyr Havildar Arvind in Charkhi
Martyr Havildar Arvind in Charkhi Dadri : हवलदार अरविंद की शहादत के आठवें दिन घर में गूंजी किलकारी, शहीद के पिता बोले- दोनों पोतों को फौज में भेजेंगे

चरखी दादरी:हवलदार अरविंद (Martyr Havildar Arvind) की शहादत के आठवें दिन घर में किलकारी गूंजी, शहीद की पत्नी ने बेटे को जन्म दिया. गौरतलब है कि पिछले दिनों सिक्किम हादसे में चरखी दादरी के झोझू कलां (army soldier martyr in Charkhi Dadri) निवासी अरविंद सांगवान शहीद हो गए थे. शनिवार को उनकी पत्नी पिंकी ने झोझू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बेटे को जन्म दिया है. फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

बता दें कि बीते सप्ताह सिक्कम सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें झोझू कलां निवासी अरविंद सांगवान भी शामिल थे. अरविंद को बीते रविवार को पूरे राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ गमगीन माहौल में अंतिम विदाई दी गई थी. शनिवार को हरियाणा पुलिस में कार्यरत शहीद की पत्नी पिंकी ने बेटे को जन्म दिया है. सीएचसी में तैनात डॉ. अभिमन्यु और डॉ. सुमन श्योराण ने बताया कि पिंकी और उनका नवजात बेटा पूरी तरह स्वस्थ हैं.

पढ़ें:राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद विकास का अंतिम संस्कार, पिता बोले- पोते को भी सेना में भेजूंगा

शहीद के पिता राजेंद्र सांगवान ने बताया कि अरविंद के दोनों बेटों को देशसेवा के लिए सेना में भेजने का प्रयास रहेगा. वहीं, राज्य मंत्री अनूप धानक भी शहीद के घर पहुंचे और शहीद अरविंद सांगवान को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने परिजनों को पुत्र प्राप्ति होने पर बधाई दी. राज्यमंत्री ने कहा कि अरविंद की शहादत का देश सदैव कर्जदार रहेगा.

पढ़ें:सिक्किम सड़क हादसे में हरियाणा का 24 वर्षीय जवान शहीद, नेशनल वॉलीबॉल प्लेयर थे विकास

ABOUT THE AUTHOR

...view details