हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 14, 2021, 2:35 PM IST

ETV Bharat / state

झज्जर के निजी अस्पताल में करवाए जा रहे लिंग जांच रैकेट का भंडाफोड़

देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दादरी और झज्जर में लिंग जांच करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया गया. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही झज्जर के निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है.

health-department-team-raids-private-hospital-of-jhajjar
झज्जर के निजी अस्पताल में करवाए जा रहे लिंग जांच रैकेट का भंडाफोड़

चरखी दादरी: देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दादरी व झज्जर में बड़ी कार्रवाई करते हुए भ्रूण लिंग जांच के रैकेट का भंडाफोड़ किया. छापेमारी में टीम ने दादरी के गांव बलाली निवासी एक दलाल को काबू किया है और साथ ही झज्जर के निजी अस्पताल के खिलाफ भी कार्रवाई की है. सिटी पुलिस ने आरोपी दलाल को हिरासत में लेते हुए जांच शुरू कर दी है.

डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि दादरी क्षेत्र के कुछ लोग अवैध तरीके से लिंग जांच करवा रहे हैं और इसके लिए वह गर्भवती महिलाओं से मोटी रकम भी वसूलते हैं. जिसके बाद डीसी राजेश जोगपाल द्वारा एसडीएम डा. विरेन्द्र सिंह को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया और एक टीम का गठन किया गया. टीम ने गुप्तचरों को आरोपियों से डील पक्की करने का नाटक करने को कहा.

झज्जर के निजी अस्पताल में करवाए जा रहे लिंग जांच रैकेट का भंडाफोड़ किया गया

ये भी पढ़ें-करनाल: नकली ग्राहक बनकर गर्भपात की किट बेचने वाले आरोपी गिरफ्तार

गुप्तचरों ने दलाल से संपर्क कर एक गर्भवती महिला का लिंग जांच के लिए अल्ट्रासाउंड करवाने की बात कही. दलाल ने उससे 80 हजार रुपये में डील तय की और शहर के एचडीएफसी बैंक के पास पैसे देने को कहा. आरोपी अपने साथ महिला व गुप्तचर को अपने साथ झज्जर के स्वेता क्लिनिक पर ले गए और अल्ट्रासाउंड करवाया. जबा आरोपी बाहर आए तो टीम ने आरोपित दलाल को काबू कर लिया.

थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि आरोपित दलाल गांव बलाली में रहने वाले महेश को हिरासत में लेते हुए केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आरोपित दलाल के अलावा डा. दीपक, आदमपुर निवासी रवि उर्फ सरपंच व अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस आगे की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details