हरियाणा

haryana

निजी बसों के खिलाफ रोडवेज कर्मचारी, 7 और 8 जनवरी को होने वाली हड़ताल हो सकती है अनिश्चितकालीन

By

Published : Jan 1, 2020, 8:10 PM IST

हरियाणा रोडवेज की तालमेल कमेटी ने निर्णय लिया है कि सरकार ने जिस दिन भी निजी बसों को सड़कों पर उतारा तो बसों का तुरंत चक्का जाम कर दिया जाएगा.

haryana roadways strike update
haryana roadways strike update

चरखी दादरी: इस बार रोडवेज की हड़ताल किलोमीटर स्कीम रद्द करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर 7 व 8 जनवरी को होगी. ये हड़ताल अनिश्चितकालीन भी की जा सकती है, जिसका निर्णय कमेटी द्वारा लिया जाएगा. हड़ताल में दूसरे विभागों के कर्मचारियों का भी समर्थन लिया जाएगा.

रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व रोडवेज इंटक के प्रदेशाध्यक्ष अनूप सहरावत की अगुवाई में दादरी बस स्टैंड पर मीटिंग हुई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए अल्टीमेटम दिया कि कर्मचारी आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और इस बार हड़ताल को अनिश्चितकालीन की ओर ले जाएंगे.

चरखी दादरी में हरियाणा रोडवेज की तालमेल कमेटी ने की बैठक.

ये भी पढ़िए: 'छोटी काशी' की हर गली में है मंदिर फिर भी क्यों है पहचान की मोहताज?

अनूप सहरावत ने कहा कि प्रदेश की सरकार रोडवेज सहित सभी सरकारी विभागों का निजीकरण करना चाहती है जिसके विरोध में सभी विभागों के कर्मचारी भी एकजुट हो गए हैं. उन्होंने कहा कि किलोमीटर स्कीम घोटाले की विजीलेंस से जांच करवाने, पुरानी पेंशन की बहाली, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, ज्वाइनिंग तिथि से कर्मचारियों को पक्का करने, रोडवेज बेड़े में दो हजार बसों को शामिल करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारी लगातार संघर्ष कर रहे हैं.

इस बार मांगे पूरी होने तक रोडवेज की हड़ताल जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि रोडवेज की 7 व 8 जनवरी को होने वाली हड़ताल के दौरान बसों का पूरी तरह से चक्का जाम रहेगा. रोडवेज कर्मचारियों के प्रदर्शन में सीटू, एसकेएस, किसान सभा, आशा वर्कर्स, हेमसा सहित कई संगठनों ने भी समर्थन दिया.

ये भी पढ़ेंः हरियाणा की जेलों में अब कैदियों को मिलेगा पौष्टिक खाना, जेल मंत्री ने दिया आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details